विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म, JDU का लालू को लेकर आपत्तिजनक बयान, मानसिक संतुलन पर आरजेडी ने उठाए सवाल

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

राजनीति में भाषाई मर्यादा अक्‍सर तार-तार होती रहती है। ऐसे-ऐसे बयान दिए जाते हैं जो अमर्यादित और आपत्तिजनक होते हैं। बाद में खेद प्रकट का खेल भी होता है। लेकिन सिलसिला थमता नहीं। वर्तमान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म है तो बयानबाजी भी चरम पर है।

अब ताजा मामला जदयू प्रवक्‍ता अरविंद निषाद और राजद प्रवक्‍ता सारिका पासवान के बयानों का है। जदयू प्रवक्‍ता ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को धूर्त कह दिया है। वहीं राजद प्रवक्‍ता ने जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के मानसिक संतुलन पर सवाल उठाए हैं।

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के मछली मारने वाली तस्‍वीर वायरल होने के बाद जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने तंज कसा था। इसपर तेजस्‍वी यादव ने भी पलटवार किया। अब जदयू प्रवक्‍ता अरविंद निषाद ने कहा कि मत्‍स्‍यजीवी समाज के साथ राजद और लालू प्रसाद का किया गया सलूक याद रखा जाएगा। मत्‍स्‍यजीवी समाज के लोग हमेशा इनकी धुर्तई का शिकार हुए हैं।

इधर जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पर उठाए गए सवाल के आलोक में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी पर तंज कसा था। अब इस पर राजद प्रवक्‍ता सारिका पासवान ने तीखा पलटवार किया है। उन्‍होंन कहा कि लगता है ललन सिंह का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। उन्‍हें 90 के दशक की बात याद रहती है लेकिन 2021 की नहीं।

उनके सीएम नीतीश कुमार तो अभी हाल में दिल्‍ली एम्‍स में आंखों का आपरेशन करा कर लौटे हैं। लेकिन उन्‍हें यह याद नहीं। वे गजनी की तरह हो गए हैं। उनसे पूछना चाहिए कि वे किसी डिसार्डर से ग्रसित तो नहीं हैं। एक बार उन्‍हें अपना इलाज भी कराना चाहिए।

उन्‍होंने यह भी कहा कि जदयू और उसकी सहयोगी पार्टी के लोगों की बुद्धि भ्रष्‍ट हो गई। इस दौरान सारिका पासवान ने जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा को भी नहीं बख्‍शा। कहा कि उन्‍होंने अपने कार्यकर्ताओं को अनाथ कर दिया और नीतीश कुमार जी के पैरों में जाकर बैठ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *