जगत नारायण लाल महाविद्यालय में नैक की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

खगौल। जगत नारायण लाल महाविद्यालय में नैक की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक महाविद्यालय के प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। बैठक में महाविद्यालय को नैक से मान्यता प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रयास और तैयारियों की समीक्षा की गई।

ज्ञात हो कि प्रत्येक महाविद्यालय को नैक से मूल्यांकन कराना जरुरी है। नैक मूल्यांकन के अभाव में महाविद्यालय को रुसा इत्यादि संस्था से आर्थिक अनुदान नहीं मिल पाता है। जिससे महाविद्यालय का समग्र विकास नहीं हो पाता है।

बैठक में नैक समन्वयक शशिकान्त प्रसाद द्वारा नैक से मान्यता प्राप्त करने के लिए अनिवार्य रुप से आवश्यक सभी बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा किया गया। बैठक में महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो.(डॉ) संजय कुमार ने कहा कि महाविद्यालय में उपलब्ध संसाधनों को बेहतर तरीके से तैयार कर नैक के तय मानदंडो के अनुरुप तैयारी के लिए प्रयास करना होगा।

उन्होने कहा कि महाविद्यालय में छात्र – छात्राओं के लिए नियमित रुप से शैक्षणिक कार्यो का संचालन और उसके लिए जरूरी सुविधाओं को विकसित करना होगा। इस बैठक में महाविद्यालय के सभी शिक्षकगण एवं शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *