आइसीएसई स्कूलों ने बोर्ड को भेजा 10वीं का मार्क्स

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण की वजह से सरकार ने सभी तरह की परीक्षाओं पर प्रतिबन्ध लगा दिया था। जिस कारण सीबीएसई एवं आईसीएसइ की 10वी एवं 12वी की परीक्षा भी रद होगयी थी। बोर्ड ने इन सभी स्कूलों से बच्चों के रिजल्ट्स 30 जून तक माँगा गया है।

इसमें बिहार में आइसीएसई की मान्यता प्राप्त सभी स्कूलों ने बोर्ड को दसवीं का मार्क्स भेज दिया है। अब यह उम्मीद लगाई जा रही है कि बच्चों को और इंतज़ार न करवा कर अगले ही कुछ सप्ताह में उनका रिजल्ट जारी किया जायेगा। वहीं, अगर बात करे सीबीएसई की तो सीबीएसई की सभी स्कोलूं में फिलहाल दसवीं का रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। बिहार बोर्ड ने पहले ही दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है।

राजधानी पटना के संत जेवियर हाईस्कूल के प्राचार्य फादर कृष्टी का कहना है कि बोर्ड की मांग पर सभी स्कूलों ने दसवीं का माक्र्स बोर्ड को भेज दिया है और अब सभी स्कूल बोर्ड से बच्चों के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि माह के अंत तक दसवीं का रिजल्ट आ सकता है। दसवीं के रिजल्ट जारी होने के बाद आइसीएसई स्कूलों में 11वीं में नामांकन प्रारंभ शुरू हो जाएगा।

आपको बता दें की, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन(सीबीएसई ) द्वारा 30 जून तक दसवीं का माक्र्स बोर्ड को भेजने की बात बताई जा रही है। कई स्कूलों ने माक्र्स भेजने का काम शुरू भी कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *