अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर समाजसेवी को मिला कोरोना योद्धा सम्मान

DARBHANGA(BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)| दरभंगा, समस्तीपुरऔर पटना जिले में कार्य कर रहे सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को समर्पण दरभंगा के द्वारा अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर कोरोना योद्धा सम्मान से मोमेंटो प्रमाण पत्र एवं फूल का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया. समर्पण के सचिव दीपक कैलाश महथा ने सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया.

सम्मानित होने वाले में एनजीओ संघ बिहार के सचिव संजय कुमार बबलू, प्रगति आदर्श सेवा केंद्र सह सर्वोदय उच्च विद्यालय वैनी पूसा की शिक्षिका अमृता कुमारी, दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापक राष्ट्रीय एवं राजकीय सम्मान प्राप्त डॉ नम्रता आनंद, संजना संकल्प फाउंडेशन के केशव कुमार, युवासौर्य के सचिव दीपक कुमार एवं सनातन रक्तदान समूह के अविनाश सिंह बादल शामिल हुए. समस्तीपुर के कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी राजनीतिक दल के नेता एवं बुद्धिजीवियों ने मिथिला की पवित्र भूमि दरभंगा मे समस्तीपुर के सामाजिक कार्यकर्ताओं के सम्मान पर बधाई दिया है और कहा कि कोरोना संक्रमण काल में इन लोगों ने समस्तीपुर जिले सहित बिहार के कई जिलों में मानव सेवा में अपनी अहम भूमिका निभाई है.

डॉ नम्रता आनंद ने दीदी जी फाउंडेशन के तरफ से 150 दिव्यांग लोगों के बीच मास्क का वितरण किया, साथ ही मास्क पहनने के लिए जागरूकता फैलाई. उन्होंने दिव्यांग लोगों से कहा कि लापरवाही ना करें सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मास्क का प्रयोग करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *