महिला कॉलेज खगौल में हुआ गृह विज्ञान विभाग के अत्याधुनिक प्रयोगशाला का उद्घाटन

PATNA, KHAGAUL (BNN- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

महिला कॉलेज खगौल के गृह विज्ञान विभाग के उन्नत एवं सौंदर्यकृत प्रयोगशाला का उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री सह सांसद रामकृपाल यादव के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ।इस अवसर पर महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य डॉ मीनाक्षी प्रसाद ने बताया कि अत्याधुनिक प्रयोगशाला के बन जाने से कॉलेज की छात्राओं को इसका लाभ मिलेगा।

इस मौके पर महाविद्यालय की प्राचार्य समेत सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मी उपस्थित रहे। इस अवसर पर पाटलिपुत्र सांसद ने खगौल के महाविद्यालय में पीजी की पढ़ाई, प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए लाईब्रेरी आदि समेत महिला महाविद्यालय के उन्नयन के लिए हर तरह के सहयोग देने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बालिकाओं के सशक्तिकरण के लिए वर्तमान में कई योजनाएं चला रही हैं। उनका कहना था कि आधी आबादी के सशक्त हुए बिना देश के सशक्तिकरण की कल्पना नहीं की जा सकती है।


इस अवसर पर मंच संचालन का कार्य डॉ उदय राज उदय ने किया तथा स्वागत प्राचार्या डॉ मीनाक्षी प्रसाद ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन गृहविज्ञान विभाग की अध्यक्षा डॉ सुमन कुमारी के द्वारा किया गया।
मौके पर डॉ इरा यादव, डॉ चित्रा गुप्ता, डॉ बुलबुली कानू, डॉ अरुण कुमार, सौरभ सुमन सिंह, सुनील कुमार, राजू शर्मा, विजय कुमार, अनिल कुमार यादव, सहित श्रीमती रागिनी, अमीषा सिन्हा, खगौल मंडल भाजपा अध्यक्ष अनिल कुमार, मीडिया सेल प्रभारी गौतम गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *