पंजाब के कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी का छलका दर्द, जानिए उन्होंने क्या कहा

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK) 

उत्तर प्रदेश, बिहार के लोगों को भइया कहने के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विवादित बयान पर बवाल मच गया है।

श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस बात का स्पष्टीकरण दे दिया है कि उनका इशारा एक व्यक्ति विशेष की तरफ था। कभी-कभी लहजे में फर्क आ जाता है।

तिवारी ने कहा कि जब वह पहली बार लुधियाना में चुनाव लड़ने गए तो अकाली दल वाले कहते थे कि ये भइया कित्थों आ गया यूपी दा, इनूं ऐत्थों भजाओ।

इसके बाद श्री आनंदपुर साहिब में चुनाव लड़ने के वक्त भी उन्हें अकालियों ने भइया कहकर संबोधित किया था, लेकिन ये कहने का लहजा दुर्भाग्यपूर्ण है।

तिवारी ने कहा कि किसी भी सियासी पार्टी को ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए क्योंकि देश का संविधान हर किसी को हक देता है कि कोई भी भारतीय कहीं भी जाकर गुजर बसर कर सकता है। मेरे पिता हिंदू थे और पंजाब के लिए उन्होंने कुर्बानी दी थी और मेरी माता जट्ट परिवार से हैं।

पंजाब का दिल तो बहुत बड़ा है और यहां के लोग भी मुसीबत में हर सहयोग देने को तैयार रहते हैं। गाैरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीरवार को अमृतसर सेंट्रल, मोगा व नंगल में जनसभा में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के यूपी-बिहार के लोगों को लेकर दिए गए विवादित बयान की निंदा की और जमकर निशाना साधा। उनका कहना था कि चन्नी ने यूपी-बिहार के लाेगाें का अपमान किया है।

लुधियाना में पूर्वांचल समाज ने बस्ती जोधेवाल चौक पर चरणजीत सिंह चन्नी का पुतला फूंककर प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि जब तक चन्नी माफी नहीं मांगते, तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

प्रदर्शन कर रहे भानु यादव, मुकेश कुशवाहा, राजा राम राजभर, चंद्रभान चौहान, मास्टर फिरोज, रविंद्र मिश्रा, धीरज यादव, डा. अनिल, चंद्रेश मौर्य, महेंद्र यादव, मानस मिश्रा ने इस दौरान प्रियंका गांधी वापस जाओ के नारे भी लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *