हैप्पी बर्थडे तापसी पन्नू, जानें तापसी पन्नू के फिल्मों में संघर्ष के बारे में

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

तापसी पन्नू आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्टिंग के साथ ही तापसी फैशन के मामले में भी आगे हैं। फिर वो चाहे उनका कैजुअल लुक हो या अवॉर्ड फंक्शन, हर बार फैंस को वो तारीफ का मौका जरूर दे देती हैं। अपने स्टाइलिश लुक में जब तापसी ने फिल्मफेयर के रेड कार्पेट पर एंट्री ली तो सब हैरान हो जातें हैं।

तापसी पन्नू आज के समय में बॉलीवुड की दिग्गज और मशहूर अभिनेत्री हैं। वह अपना जन्मदिन 1 अगस्त को यानी आज मनाती हैं। तापसी पन्नू एक से बढ़कर एक फिल्में दे चुकी हैं। वह फिल्मों में अपने खास और शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं।

तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 में दिल्ली की एक जाट-सिख फैमिली में दिलमोहन सिंह पन्नू और निर्मलजीत के घर हुआ था। तापसी पन्नू की पढ़ाई भी दिल्ली के अशोक विहार के माता जय कौर पब्लिक स्कूल से हुई है।

तापसी पन्नू पढ़ाई में होशियार थीं तो उन्होंने कंप्यूटर साइंस में इंजिनियरिंग करने का फैसला किया। तापसी ने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलजी से कंप्यूटर इंजिनियरिंग में ग्रैजुएशन किया है।

हालांकि इसके बाद तापसी का रुझान मॉडलिंग की तरफ हो गया। तापसी ने 2008 चैनल वी के टैलंट हंट शो गेट गॉरजस में ऑडिशन दिया था और इसमें सिलेक्ट भी हो गईं। तापसी ने इसी साल फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी भाग लिया था।

स्कूल और कॉलेज के दिनों में तापसी पन्नू खेलकूद में काफी एक्टिव रहती थीं। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। फिल्म और मॉडलिंग जगत में आने से पहले तापसी पन्नू सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुकी हैं।

हालांकि उन्हें नौकरी में इतना मजा नहीं आया और वह मॉडलिंग के रैंप से ज्यादा प्रभावित हुईं और बाद में अभिनेत्री बनीं। तापसी पन्नू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में की थी, जब वह पहली बार तेलुगू फिल्म ‘झूमंडी नादम’ में दिखाई दी थीं।

तेलुगू सिनेमा में काम करने के बाद तापसी पन्नू ने तमिल सिनेमा में किया। तमिल सिनेमा में उन्होंने जिस फिल्म में पहली बार काम किया था, उसका नाम था ‘आदुकलम’। बता दें कि ‘आदुकलम’ साल 2011 की ऐसी फिल्म थी, जिसे उस साल के 6 नेशनल अवॉर्ड मिले थे।

तमिल और तेलुगू में काम करने के बाद तापसी पन्नू ने साल 2013 में फिल्म ‘चश्मेबद्दूर’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया और उसके बाद वह लोगों की नजरों में आ गईं। अपने मॉडलिंग के छोटे से करियर में तापसी ने रिलायंस ट्रेंड्स, रेड एफएम, कोका-कोला, मोटोरोला, पैंटालून, पीवीआर सिनेमाज, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, डाबर, एयरटेल, टाटा डोकोमो, वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल, हैवेल्स और वर्धमान जैसे बड़े ब्रैंड्स के लिए मॉडलिंग की थी।

साल 2013 में आई फिल्म ‘बेबी’ में तापसी ने सीक्रेट एजेंट शबाना का किरदार निभाया था। इस रोल में तापसी को बहुत पसंद किया गया। इसके बाद तापसी ने पिंक, नाम शबाना, जुड़वा 2, मुल्क, मनमर्जियां, बदला, मिशन मंगल, सांड की आंख, थप्पड़ और हसीन दिलरुबा से अपनी अलग ही पहचान बना ली।

अब हिंदी फिल्मों की बात करें तो तापसी की रश्मि रॉकेट, लूप लपेटा, दोबारा और ब्लर आएंगी। इसके अलावा वह तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *