रांची जा रही थी ‘राजधानी’ ट्रेन अचानक ट्रैक पर पर ट्रेन के सामने गिरी चट्टान, जानें कैसे रोका गया बड़ा हादसा

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

गया कोडरमा रेल खंड पर नई दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन (02242) का शनिवार की सुबह मानपुर-कोडरमा रेलखंड पर गजहंडी स्‍टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रैक पर लैंड स्‍लाइड के कारण बड़ा चट्टान गिर गया जिसकी वजह से यह घटना हुई।बता दें की इस घटना में यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है।

बता दें की नई दिल्‍ली से रांची जानेवाली राजधानी एक्‍सप्रेस गया- कोडरमा रेल खंड के घाट सेक्शन नाथगंज बसकटवा के बीच से गुजर रही थी, तभी यह हादसा हुआ। ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण इंजन चट्टान से टकराते हुए आगे निकल गई। लेकिन चालक ने आगे बढ़ने के साथ ही सेकेंड टनल के पास ट्रेन रोक को दीया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही राहत एवं बचाव दल घटना स्थल पर तुरंत ही रवाना हो गया।

हालाँकि, ट्रेन के ऊपर चट्‌टानें गिरने से ट्रेन को नुकसान पहुंचा है। चालक की तत्परता के कारण सभी यात्री सुरक्षित हैं। वहीं घटना के बाद पीछे से आ रही कई ट्रेन विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही। चार घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। मलबा हटाने के बाद सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट के आसपास रेल परिचालन सुचारू रूप से शुरू किया जा सका।

इन सब के सबसे अछि बात यह है की बोगी में बैठे लोगों को पता भी नहीं चला कि अचानक क्या हुआ। थोड़ी देर बाद जब मलबा हटाने का काम शुरू हुआ तब जाकर यात्रियों को इसके बारे में जानकारी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *