वर्ल्ड स्पाइन डे पर पारस एचएमआरआई में लगा निःशुल्क स्पाइन परामर्श शिविर

• स्पाइन सर्जरी के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. गौतम आर प्रसाद ने दिया मुफ्त परामर्श

पटना। वर्ल्ड स्पाइन डे के मौके पर पटना के पारस एचएमआरआई में 16 अक्टूबर को निःशुल्क स्पाइन ओपीडी कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप को शानदार प्रतिक्रिया मिली और 35 की संख्या में मरीज यहां अपनी रीढ़ संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए पहुंचे। इस शिविर में स्पाइन सर्जरी के सिनियर कंसल्टेंट डॉ. गौतम आर प्रसाद मरीजों को मुफ्त परामर्श दिया। कल यानी 17 अक्टूबर को भी निःशुल्क स्पाइन ओपीडी रहेगा।

इस शिविर का उद्देश्य रीढ़ से जुड़ी विभिन्न समस्याओं का समाधान प्रदान करना था, जिसमें गर्दन, पीठ और कमर में दर्द, हाथ और पैर में झुनझुनी, कमजोरी, चलने या बैठने में कठिनाई, पेशाब और शौच में नियंत्रण की कमी, रीढ़ में बोन टी.बी. या कैंसर के ट्यूमर, चोट या फ्रैक्चर जैसी समस्याएँ शामिल हैं।

शिविर का संचालन सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक था और यह उन सभी लोगों के लिए खुला था, जो रीढ़ की हड्डी से संबंधित समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

पारस एचएमआरआइ के फैसिलिटी डायरेक्टर अनिल कुमार ने कहा कि यह निःशुल्क शिविर उन सभी के लिए एक अच्छा मौका है जो समय और पैसों के अभाव में रीढ़ से जुड़ी अपनी समस्याओं को दिखा नहीं पा रहे हैं। पारस एचएमआरआइ इस तरह का हमेशा कार्यक्रम करता रहता है और आगे भी करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *