बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा दिलवाने के लिए पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा- सरकार से लड़ना पड़े तो लड़ेंगे लेकिन बिहार का हक दिलाकर रहेंगे

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा दिलवाने के लिए पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा किसी हद तक जा सकती है। सरकार से लड़ना पड़े तो लड़ेंगे लेकिन बिहार का हक दिलाकर रहेंगे। ये बातें हम के प्रवक्‍ता दानिश रिजवान ने कही है।

उन्‍होंने इस दौरान कहा कि राजद के लोग आएं, बिहार में प्रदर्शन करें। हम उनके साथ केंद्र सरकार का घेराव करने को भी तैयार हैं। इस दौरान दानिश रिजवान ने भाजपा के साथ ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, राजद नेता शिवानंद तिवारी पर भी जमकर शब्‍दबाण चलाए।

हम प्रवक्‍ता ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट में भी यह बात सामने आ चुकी है कि बिहार पिछड़ा है। कई मायने में यह पिछले स्‍थान में है। इसलिए स्‍पेशल स्‍टेटस तो मिलना ही चाहिए।

यह केवल नीतीश कुमार की मांग नहीं है, भाजपा के नेताओं ने भी इस मांग को सदन से पारित कर भेजा था। जब विपक्ष में थे तो विशेष दर्जा मांग रहे थे, अब सत्‍ता में हैं तो कहते हैं कि सोचेंगे। ये बिहार का हक है। इसके लिए हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा को किसी से लड़ना होगा तो लड़ेंगे।

दानिश रिजवान ने इस क्रम में शिवानंद तिवारी के बयानों को लेकर भी जमकर तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि ये वहीं हैं जिन्‍होंने लालू प्रसाद को जेल भेजवा दिया। कभी नीतीश कुमार जी को विकास पुरुष बताते नहीं थकते थे। वक्‍त के हिसाब से बयानबाजी कोई उनसे सीखे। बिहार के मुद्दे पर लड़ना है तो आएं साथ में।

केंद्र का घेराव करने को हम तैयार हैं। इस दौरान लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि अभी वे राजनीति कर रहे हैं लेकिन तब केंद्र में रेलमंत्री थे, तब क्‍यों नहीं बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा दिलवा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *