बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हम के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी प्रकरण अभी शांत होता नहीं दिख रहा

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हम के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी प्रकरण अभी शांत होता नहीं दिख रहा। बिहार में इसको लेकर बवाल मचा। भाजपा के नेताओं ने भी मांझी पर खूब बयान दिया। तब वरिष्‍ठ नेता सुशील कुमार मोदी को इस मामले में हस्‍तक्षेप करना पड़ा।

अब मामला बिहार से निकलकर पड़ोसी राज्‍य झारखंड पहुंच गया है। वहां पहुंचे बिहार के बक्‍सर जिले के कांग्रेस विधायक ने मुन्‍ना तिवारी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कह दिया है कि जीतन राम मांझी अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं।

उन्‍हें किसी मानसिक रोग अस्‍पताल में भर्ती कराना चाह‍िए। विधायक बुधवार को जमशेदपुर में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उन्‍होंने प्रेस से बात करते हुए झारखंड सरकार की सराहना की।

बक्‍सर सदर विधायक ने ब्राह्मणों पर की गई मांझी की टिप्‍पणी को अमर्यादि‍त बताया। कहा कि यह ओछी मानसिकता का प्रतीक है। इस दौरान उन्‍होंने बिहार सरकार पर भी निशाना साधा।

कहा कि बिहार में सरकार ठीक से नहीं चल रही। वोटों की गिनती में हेरफेर कर तीसरे नंबर की पार्टी एक नंबर बनकर सरकार चला रही है। जनता उन्‍हें दरकिनार करने में लगी है। उनके हर कार्यक्रम में जनता का विरोध दिखता है।

मालूम हो कि पूर्व सीएम ने ब्राह्म्णों को लेकर विवादित बयान दिया था। उसके बाद से कई संगठनों व राजनीतिक दलों ने उनके खिलाफ बिगुल फूंक दिया था। डैमेज कंट्रोल के मांझी ने अपने आवास पर ब्राह्मणों के लिए भोज का आयोजन किया था।

इधर बिहार सरकार के मंत्री नीरज बबलू ने कहा कि मांझी जी पर अब उम्र का असर हो चला है उन्‍हें राजनीति से संन्‍यास लेकर घर बैठना चाहिए। इसके बाद मामला यहां तक पहुंच गया कि सरकार गिराने तक की बात कही जाने लगी।

मांझी की पार्टी ने कहा कि यदि हमारे चार विधायक हट जाएं तो ये मंंत्री जी सड़क पर आ जाएंगे। मामला बिगड़ते देख पूर्व डिप्‍टी सीएम व राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मांझी जी एनडीए के वरिष्‍ठ नेता हैं। उनपर कोई टिप्‍पणी नहीं होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *