पारस एचएमआरआई में फर्स्ट 60 मिनट फ्री आपातकालीन सेवा शुरू

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

● उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया उद्घाटन
● गंभीर मरीजों का पहले घंटे होगा मुफ्त उपचार
● गंभीर मरीजों के लिए एम्बुलेंस की सेवा भी मुफ्त

पारस एचएमआरआई अस्पताल ने “यू फर्स्ट” कैंपेन के तहत पहले 60 मिनट फ्री आपातकालीन सेवा की शुरुआत की है। इस सेवा का अस्पताल में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने उद्घाटन किया। साथ ही शाहनवाज हुसैन ने पारस अस्पताल की इस पहल पर खुशी जताते हुए कहा कि, ” जब किसी की जेब में पैसा ना हो और उसे प्राथमिक उपचार मिल जाए, तो इससे अच्छी बात भला और क्या होगी। हर तरह के इलाज के लिए मरीज पारस अस्पताल में आते हैं और ठीक होकर जाते हैं। कोविड के समय में भी पारस अस्पताल ने अच्छा काम किया था। मैं चाहता हूं कि बिहार के किसी भी मरीज को इलाज के लिए राज्य के बाहर नहीं जाना पड़े। ऐसे में मुझे भरोसा है कि पारस की यह पहल काफी कारगर साबित होगी।”

फर्स्ट 60 मिनट फ्री सेवा के तहत इमरजेंसी में अस्पताल पहुंचे मरीज को पहले 60 मिनट में जो भी जरूरी उपचार है वह दिया जाएगा। इसके लिए उससे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके बाद मरीज के परिजन अगर इलाज आगे बढ़ाना चाहें तो पारस अस्पताल में सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा उस मरीज का विस्तृत इलाज किया जाएगा।

इतना ही नहीं, राजधानी पटना के किसी भी क्षेत्र से अगर कोई गंभीर मरीज पारस अस्पताल आना चाहते हैं तो उसके लिए मुफ्त एम्बुलेंस की व्यवस्था अस्पताल प्रशासन द्वारा दी जाएगी।
इस सेवा के बारे में पारस एचएमआरआई के रीजनल डायरेक्टर डॉ. सुहास अराध्य ने कहा कि, “इस सेवा का मकसद गंभीर से गंभीर मरीजों के इलाज के लिए उसके परिजन को सोचने का समय देना है। एक घंटे का समय गोल्डन आवर होता है। इस एक घंटे के दौरान मरीज को स्थिर रखने में पारस अपनी ओर से पूरी कोशिश करेगा। इसके बाद परिजन चाहें तो आगे मरीज का मुकम्मल इलाज करा सकते हैं।”

उद्घाटन समारोह में डॉ. ए.ए हई, डायरेक्टर, जनरल सर्जरी, डॉ. अजय कुमार, डायरेक्टर, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी व किडनी ट्रांसप्लांट और डॉ. जॉन मुखोपाध्याय, डायरेक्टर, आर्थपेडिक्स भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *