किसानों के हक के लिए खड़े हुए लालू, बोले- ये सरकार खाद नहीं दे पा रही तो MSP क्या देगी

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार में किसान रबी फसल की बोआई की तैयारियों में जुटे किसान खाद की समस्या को लेकर काफी परेशाना हैं।डीएपी की किल्लत की वजह से रबी फसलों की बोओई पर असर पड़ने की भी बात किसान कर रहे हैं। उर्वरक के लिए किसान और उनके परिवार के लोग रात ही कतारों में खड़े हो जा रहे हैं।

राज्य में खाद की किल्लत पर अब सियासत शुरू हो गई है। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने केन्द्र और नीतीश सरकार पर हमला बोला है। लालू ने कहा है कि बिहार के किसान खाद के लिए परेशान हैं और डबल इंजन की सरकार नींद की गोलियां खाकर सोयी हुई है।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को ट्वीट कर बिहार में खाद की किल्लत की वजह से किसानों को हो रही समस्या पर सरकार को घेरने की कोशिश की है। लालू यादव ने ट्वीट कर डबल इंजन सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाय है कि डबल इंजन की सरकार किसानों की दुश्मन है।

बिहार के किसान खाद के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री सहित डबल इंजन की सरकार आंखों पर पट्टी बांध सोयी हुई है। लालू यादव ने आगे लिखा है कि, ये सरकार फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य क्या देगी ये तो खाद भी नहीं दे पा रही है।

दरअसल आरजेडी के ट्वीटर हैंडल से सुपौल का एक वीडियो ट्वीट किया गया है। इस वीडियो में ये दिखाने की कोशिश की गई है कि किसान खाद के लिए रात में कैसे दुकानों पर भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। लालू यादव ने इस वीडियो पर ही अपनी प्रतिक्रिया दी है।

लालू यादव के ट्वीट पर यूजर्स के तरह-तरह की प्रतिक्रियां भी आईं। संजय कनौजिया नाम के यूजर ने लिखा कि नीतीश सरकार पर शर्म है तो वहीं नीतीश शांडिल्य नाम के यूजर ने लिखा कि लालू चाचा आप आराम कीजिए और स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए। आपके मुंह से ये बातें अच्छी नहीं लगती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *