श्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए अन्य 19 स्थानों पर आपातकालीन लैंडिंग सुविधाएं विकसित की जाएंगी

BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

DELHI- डेस्क

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए अन्य 19 जगहों पर आपातकालीन लैंडिंग सुविधाएं विकसित की जाएंगी. उन्होंने ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग 925 ए पर आपातकालीन लैंडिंग सुविधा का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह हाईवे रन-वे रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण रूप से सीमा की रक्षा कर देश की सुरक्षा को और मजबूत करेगा.

श्री गडकरी ने बताया कि देश मे 19 जगहों पर आपातकालीन लैंडिंग की सुविधा विकसित की जाएंगी. इनमें राजस्थान में फलोदी-जैसलमेर सड़क व बाड़मेर-जैसलमेर सड़क, पश्चिम बंगाल में खगदपुर-बालासोर सड़क, खड़कपुर-क्योंझर सड़क व पानागढ़/केकेडी के पास, तमिलनाडु में चेन्नई, पुडुचेरी सड़क पर, आंध्रप्रदेश में नेल्लोर-ओंगोल सड़क व ओंगोल-चिलकालुरिपेट सड़क पर, हरियाणा में मंडी डबवाली से ओधन सड़क पर, पंजाब में संगरूर के नजदीक, गुजरात में भुज-नलिया सड़क और सूरत-बड़ौदा सड़क पर, जम्मू और कश्मीर के बनिहाल-श्रीनगर सड़क, लेह/न्योमा क्षेत्र में, असम में जोरहाट-बाराघाट सड़क पर, शिवसागर के नजदीक, बागडोगरा-हाशिमारा सड़क पर और असम में हाशिमारा-तेजपुर मार्ग व हाशिमारा-गुवाहाटी सड़क हैं.

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वस्तरीय राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य रिकॉर्ड गति से किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि अब हमारे राष्ट्रीय राजमार्ग भी सेना के काम आएंगे, जो हमारे देश को अधिक सुरक्षित और आपातकालीन स्थितियों के लिए हमेशा तैयार रखेंगे.
इस अवसर पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत और एयर चीफ मार्शल श्री आर एस भदौरिया भी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *