ई-रिक्शा चालकों ने पार्किंग को लेकर नगर परिषद कार्यालय पर किया जमकर बवाल

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

विजय कुमार की रिपोर्ट

जमुई जिले मे ई रिक्शा चलाने वाले चालकों ने नगर परिषद कार्यालय के बाहर अपना ई-रिक्शा खड़ा कर विरोध दर्ज करते हुए जमकर बवाल किया. कार्यालय के गेट पर घेराव करते हुए दर्जनों ई रिक्शा चालकों ने अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की. नगर परिषद के कार्यालय का घेराव कर रहे ई रिक्शा चालकों ने कहा जमुई शहर के ऑटो स्टैंड एवं बस स्टैंड के संवेदक द्वारा मनमाने ढंग से ई रिक्शा चालकों से पार्किंग वसूली कर रहे हैं जो नियमतः गलत है.

कार्यालय का घेराव कर रहे एक रिक्शा चालक ने कहा कि वह टेलरिंग का काम करता था, कोरोना के कारण काम छूट जाने के बाद उसने अपनी पत्नी के गहने गिरवी रख ई-रिक्शा लिया और आज पार्किंग के नाम पर भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्टैंड की मनमानी एवं प्रशासन के उदासीन रवैया से आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया है.

वही इस संबंध में जमुई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि आसपास के जिलों से नियमावली के अनुसार एक रूट में चलने वाले ई रिक्शा चालकों को प्रतिदिन स्टैंड में मात्र 10 रुपये देने हैं जिसकी जानकारी नोटिस के माध्यम से कार्यालय के बाहर एवं सभी स्टैंड ठीकेदार को दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *