महेश कुमार राय ने दानापुर रेल मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा.) के पद पर कार्यभार संभाला

PATNA, DANAPUR (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)| महेश कुमार राय ने दानापुर रेल मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा.) के पद पर कार्यभार संभाला. इन्होंने श्री रवीश कुमार से कार्यभार ग्रहण किया.


श्री राय,भारतीय रेल यांत्रिक सेवा 1997 बैच के अधिकारी हैं. श्री राय ने भारतीय रेल में विशेष श्रेणी प्रशिक्षु (स्पेशल क्लास एप्रेन्टिस) के तौर पर जमालपुर स्थित भारतीय रेल यांत्रिक एवं विद्युत इंजीनियरिंग संस्थान (इरिमी) में वर्ष 1995 में ज्वाइन किया.
इन्होंने प्रशिक्षण के उपरान्त सर्वप्रथम पूर्वोत्तर सीमान्त रेलवे के कटिहार मंडल में, सहायक मंडल यांत्रिक अभियंता (कैरेज एन्ड वैगन) के रूप में अपनी सेवा शुरू की थी.

यहाँ योगदान करने से पूर्व, आप वरिष्ठ प्रोफेसर के पद पर पूर्व रेल के जमालपुर स्थित भारतीय रेल यांत्रिक एवं विद्युत अभियंत्रण संस्थान में पदस्थापित थे.
आपने पूर्व मध्य रेल के हाजीपुर मुख्यालय में भी उप मुख्य यांत्रिक अभियंता के रूप में भी अपनी सेवा दे चुके हैं. आपने सीएनसी एप्रीशिएसन कोर्स, लाईफ साईकिल कोस्टिंग तथा प्रबंधन विकास प्रोग्राम में प्रशिक्षण प्राप्त किया है.

पूर्व एडीआरएम को दी गयी भावभीनी विदाई

दानापुर रेल मंडल कार्यलय के सभागार में आयोजित विदाई सभा में डीआरएम सुनील कुमार ने मंडल से स्थानांतरित पूर्व अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) रवीश कुमार,एवं पूर्व अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) अरविन्द कुमार रजक को विदाई दी. श्री अरविन्द कुमार रजक दिनांक-13/11/20 को ही अपना कार्यभार , विभूति भूषण गुप्ता,अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) को दे चुके हैं.
वहीं दूसरी ओर रवीश कुमार ने अपर मंडल रेल प्रबंधक(इन्फ्रा) का कार्यभार, आज महेश कुमार राय को दिया है.
इस अवसर पर डीआरएम सुनील कुमार ने कहा कि मंडल के विकास की दिशा में आपलोगों के द्वारा किए गये कार्य की जितनी भी सराहना की जाए, कम होगी.
मौके पर मंडल के सभी शाखा अधिकारी मौजूद थे. कार्यक्रम का संचालन सुरजीत सिंह,वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *