जमुई,जातीय जनगणना सहित पाँच सूत्री मांगों को लेकर जन अधिकार युवा परिसद का साईकिल मार्च

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK) 

जमुई से विजय कुमार कि रिपोर्ट,

जमुई जिले में सोमवार को जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के आह्वान पर बिहार के सभी जिला मुख्यालय पर जातीय जनगणना सहित पाँच सूत्री मांगों को लेकर साईकिल मार्च का आयोजन किया गया।

वहीं जन अधिकार युवा परिसद जमुई जिलाध्यक्ष अविनाश प्रताप सिंह के अध्यक्षता में जमुई में भी साईकिल मार्च का आयोजन किया गया। जो कि पठान चौक से शुरू होकर शहर के विभिन्न मुहल्ले से होकर कचहरी चौक होते हुए स्टेडियम के समीप समापन किया गया।

अविनाश ने कहा कि जातीय जनगणना कराने, कमरतोड़ महंगाई से मुक्ति, बेरोजगारी दूर करने, पेगासस कांड की जाँच कराने, पप्पू यादव की रिहाई और पर्याप्त बाढ़ राहत देने की मांग को लेकर साईकिल मार्च का आयोजन किया गया है।

जातीय जनगणना देश के विकास एवं समाज के वंचित और उपेक्षित लोगों के लिए जरूरी है साथ ही सामाजिक और आर्थिक परिवर्तन का सशक्त माध्यम है।

महंगाई और बेरोजगारी से मुक्ति दिलाने के नाम पर सत्ता में आई सरकार अपने ही देशवासियों के फोन टेप कर रही है। पेगासस कांड की जाँच सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जाँच कराने की मांग करते हैं ।

यह हमारे-आपके निजता (गोपनीयता) के साथ मजाक है। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जी को सरकार आज तीन महीने से ज्यादे दिनों से बंद कर रखी है , जल्द से जल्द उनकी रिहाई की मांग करते हैं साथ ही बाढ़ पीड़ितों को सरकार पर्याप्त मात्रा में राहत सामग्री उपलब्ध कराए।

अभी प्रदेश में अराजकता का माहौल है। अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के गृह जिले में सात निर्दोष लोगों की हत्या हो जाती है और प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है।

इस कार्यक्रम में शामिल जिलामहासचिव अजित यादव, जिलासचिव मोहम्मद जमशेद खान, गौतम रावत, मोहम्मद जाकिर अनवर, मुस्तफ़ाक खान, सकील खान, सोनू खान,लड्डन मंसुरी, अजय कुमार, विशाल सिंह, शुभम सिंह, सागर कुमार, युवा नेता अनिकेत कुमार, पूर्व सोशल मीडिया प्रभारी मोहम्मद अफ़रोज़, विकाश कुमार, रामदेव यादव, कुंदन मंडल सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *