सुरक्षा के साथ-साथ समाज के विकास के प्रति संकल्पित है सीआरपीएफ : कमांडेंट 215 बटालियन

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|मंगलवार को जमुई के सीमावर्ती क्षेत्र बरहट के अति सुदूर नक्सल प्रभावित इलाके के आदमी के जीवन यापन में बदलाव लाने तथा गरीब लाचार आम लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर उन्हें पूरा करने के लिए कमांडेंट 215 बटालियन श्री मुकेश कुमार एवं द्वितीय कमान अधिकारी श्री ललन कुमार के निर्देशानुसार श्री विजेंद्र कुमार मीणा उप कमांडेंट 215 बटालियन एवं एफ/215 बटालियन बरहट के कैंप कमांडर निरीक्षक जीडी नंदलाल झा के साथ सिविक् सेक्शन प्रोग्राम के तहत नक्सल प्रभावित ग्राम वासियों को उन्नत व खुशहाल बनाने हेतु जरूरतमंद एवं गरीब लाचार स्त्री पुरुष के लिए पंचेश्वरई प्राथमिक विद्यालय में कैंप लगाकर उसके आसपास के गांव कड़वातारी, कटका गरौनी एवं भट्ठा के ग्रामीणों के बीच कंबल, साड़ी, मच्छरदानी, रेडियो सेट अन्य सामग्री का वितरण किया.


इस अवसर पर उप कमांडेंट श्री विजेंद्र कुमार मीणा 215 बटालियन, निरीक्षक जीडी नंदलाल झा बरहट कैंप कमांडर, बरहट थाना के जवान श्रीमती जितनी देवी मुखिया बरहट पंचायत, सुरेंद्र पासवान मुखिया नगर पंचायत बरहट तथा आसपास गांव के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.


उप कमांडेंट श्री विजेंद्र मीणा ने वहां पर उपस्थित सभी ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बोले कि मैं और मेरा पुलिस प्रशासन आप लोगों के साथ हैं हम लोगों का मुख्य उद्देश्य है कि आप लोगों का आधारभूत समस्याओं को दूर कर आत्मनिर्भर बनाना है इसलिए आप लोग निर्भीक होकर अपना दैनिक कार्य करते रहें और हम सबों के बीच से भटके हुए नौजवान वापस मुख्यधारा में लौट आए.

जिस प्रकार रोशनी के प्रकाश से अंधकार समाप्त होता है उसी प्रकार मैं आश्वासन देता हूं कि जो भी भटके हुए नौजवान है वह पुण: मुख्यधारा में वापस आ जाए. उनके जीवन को मैं प्रकाश में बना दूंगा. इस प्रकार का पहल गांव के गरीब और अति पिछड़े वर्ग के ग्राम वासियों के लिए सहयोगात्मक पहल है.

जमुई से विजय कुमार कि रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *