सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी को कोविड 19 का टिकाकरण करवाना आवश्यक

JAMUA (BNN- डेस्क)|

अनुज कुमार की रिपोर्ट

● 45 प्लस आयुवर्ग के नागरिक टिकाकरण कराना करें सुनिश्चित.

शुक्रवार को प्रखण्ड के लताकी, ख़रीकवाटाँड़, मेढ़ों चपरखो, सी एस जमुआ आदि स्थानों पर 45 प्लस नागरिको का कोविड 19 का टिकाकरण किया गया. जमुआ प्रखण्ड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार कर्मकार ने निरीक्षण के दौरान जानकारी देते हुए कहा कि परिवार के सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग झारखंड सरकार के सचिव के जारी दिशा निर्देशानुसार अफ़वाह,भय से दूर बिल्कुल निर्भीकता पूर्वक 45 आयुवर्ग के उपर सभी नागरीको का कोविड 19 का टिकाकरण लगवाना अति आवश्यक है.

जिले के 13 प्रखण्ड में सर्वाधिक पंचायतों व आबादी वाला जमुआ प्रखण्ड है इस मद्देनजर टिकाकरण के लिए एक ठोस, कारगर कार्य योजना बनाई गई है 4 से 14 अप्रैल तक अभियान के तहत 45 आयुवर्ग से उपर के नागरिको का टिकाकरण कार्य किया जाना है.

पंचायत सचिव , सभी प्रधान कार्यकारिणी समिति ब्यवस्था करेंगे. प्रखण्ड चिकित्सा प्रभारी डॉ राजेश कुमार दूबे ने निरिक्षणोपरांत कहा कि शनिवार 3 अप्रैल को प्रखण्ड के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय तेजपुर में ए एन एम पूजा कुमारी, प्राथमिक विद्यालय बेलकुंडी में ए एन एम रूबी कुमारी, +2 उच्च विद्यालय जोरासांख में ए एन एम काजल कुमारी,प्राथमिक विद्यालय लेढासीमर में ए एन एम क्रांति टुडू व सी एच सी जमुआ में ए एन एम रूबी कुमारी द्वारा टिकाकरण का कार्य किया जायेगा.

अपना आधार कार्ड, संपर्क नम्बर लेकर वेक्सिनेशन केंद्र में जाय निबंधन के साथ ही टिकाकरण किया जायेगा. अगल बगल गाँव के ग्रामीण भी नजदीकी केंद्र में जाकर करवा सकते है. आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका/ सहिया को सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टिकाकरण का कार्य लगातार जारी रहेगा. सभी को प्रचार प्रसार में सहयोग की आवश्यकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *