अमरीका के कई सांसदों ने भारत मे बढ़ते कोरोना मामले पर जताई चिंता

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

कोरोना की इस संकट की घड़ी में भले ही अमेरिका उदासीन बना हुआ, लेकिन भारत की मदद करने के लिए जो बाइडन चौतरफा दबाव बढ़ता जा रहा है. बता दें, अमेरिका के शक्तिशाली चैंबर्स ऑफ कॉमर्स, कानूनविदों और प्रख्यात भारतीय-अमेरिकियों का बाइडन प्रशासन पर दबाव बढ़ रहा है. अमेरिका के कई सांसदों ने भारत में कोरोना मामलों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी पर चिंता जाहिर की और बाइडन प्रशासन से भारत को सभी जरूरी मदद मुहैया कराने का अनुरोध किया हैं.

इन हस्तियों का बाइडन प्रशासन से अनुरोध है कि कोरोना संकट का सामना कर रहे भारत को जीवनरक्षक मेडिकल सप्लाई के साथ-साथ एस्ट्राज़ेनेका और अन्य COVID-19 वैक्सीन को भेजा जाये. यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स में अंतरराष्ट्रीय मामलों के प्रमुख और कार्यकारी उपाध्यक्ष माय्रोन ब्रिलिएंट ने कहा, ‘दुनियाभर के देशों को कोविड महामारी अपनी चपेट में ले रही है. अमेरिकी चैंबर स्टोरेज में पड़ीं एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन की लाखों खुराक जारी करने के लिए प्रशासन को प्रोत्साहित करता है- साथ ही भारत, ब्राजील और महामारी की मार झेल रहे अन्य राष्ट्रों को लाइफ सेविंग मदद मुहैया कराई जाए.’.

माय्रोन ब्रिलिएंट ने कहा, अमेरिका में वैक्सीन की इतनी खुराक की जरूरत नहीं होगी, हमे अनुमान है कि वैक्सीन निर्माता हर अमेरिकी को टीका लगाने के लिए जून की शुरुआत तक पर्याप्त खुराक का उत्पादन करने में सक्षम होंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा की उन्होंने कहा कि मदद के लिए हाथ बढ़ाने वाला यह कदम अमेरिकी नेतृत्व की तस्दीक करेगा, जिसमें COVAX जैसी पहल शामिल है, और जैसा कि हम दुनिया भर के भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं क्योंकि कोई भी महामारी से सुरक्षित नहीं है जब तक कि हम सभी इससे सुरक्षित नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *