पाटलिपुत्र सांसद व पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने लिया कोरोना का टीका

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

● देश में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू हुआ है

कोरोना के टीकाकरण अभियान के दौरान बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने कोरोना का टीका लिया. इसके साथ ही बीजेपी सांसद भी उन लोगों में शामिल रहे, जिन्हें कोरोना का टीका दिया गया. पाटलिपुत्र सांसद ने बुधवार को पटना एम्स में कोविड रोधी टीके की पहली खुराक लगवाई.

रामकृपाल यादव को एम्स अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह इस देशव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी. 63 साल के सांसद रामकृपाल यादव को करीब 30 मिनट तक अस्पताल में निगरानी में रखा गया. इस मौके पर सांसद ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री एवं हम सबों के प्रेरणास्रोत श्री नरेंद्र मोदी जी का अनुसरण करते हुए मैंने आज पटना एम्स में कोरोना का टीका लिया. टीकाकरण के बाद अनुभव किया कि इसमें न कोई तकलीफ होती है और न बाद में कोई परेशानी. भारत में निर्मित दोनों ही कोरोना की वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है.

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर में टीकाकरण अभियान शुरू करने के साथ ही कोरोना की बीमारी के अंत का आगाज हो गया है. सांसद के तौर पर मैंने भी कोरोना वायरस की वैक्सीन ली. मैं पूरी तरह फिट महसूस कर रहा हूं. वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और सभी को यह टीका लेना चाहिए.

 

देश में जब वैक्सीन की मांग आपूर्ति से अधिक है,तो आने वाले दिनों में देखना होगा कि किसे शुरुआती दिनों में यह टीका दिया जाता है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान यह हिदायत दी थी कि राजनेताओं को वैक्सीन लगवाने की होड़ में सबसे आगे नहीं कूदना चाहिए. उन्हें अपनी बारी का इंतजार करना चाहिए. सरकार ने टीकाकरण के लिए प्राथमिकता सूची बनाई है. सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को यह वैक्सीन दी जा रही है. फ्रंटलाइन वर्करों में पुलिसकर्मी, सैनिक, सफाई कर्मी और अन्य सरकारी विभागों के कर्मी शामिल हैं.

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *