कोरोना जांच के लिए गांव-गांव जाएगी टीम, रोहतास के डीएम की एक और पहल

ROHTAS (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

कोरोना के दर से काफी लोग अपना जांच नई करवाना चाहते है पर अब ऐसा नहीं होगा। इस दौरान अपने जायंजा का दायरा बढ़ाते हुए शुक्रवार से सासाराम (रोहतास) जिले में ‘डॉक्टर आपके द्वार’ कार्यक्रम शुरू किया गया है। रैपिड एंटीजन कीट व डॉक्टरों से लैस विशेष वाहनों को डीएम धर्मेंद्र कुमार ने रवाना किया। रैपिड एंटीजन कीट व डॉक्टरों से लैस विशेष वाहनों को डीएम धर्मेंद्र कुमार ने रवाना किया। यह टीम गांंव की ओर जाएगी।

साथ ही शहरी इलाके में अस्थायी सैंपल संग्रहण सह जांच बूथ की भी स्थापना की गई। हां पर सैंपल जांच कराने वालों की लंबी लाइन लगी रही। डीएम के साथ सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार, समेत अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में डॉक्टर आपके द्वार कार्यक्रम की शुरूआत की गई।

बात चित में डीएम ने बताया कि कोरोना सैंपल संग्रहण व जांच का कार्य गांव-गांव तक किया जाएगा। इसी उद्देश्‍य से डॉक्टर आपके द्वार कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। जिसमें चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की टीम एंटीजन कीट के साथ गांवों में घूम सैंपल संग्रहण करने का कार्य करेगी। इस कार्य में एएनएम, आशा व आंगनबाड़ी सेविकाओं का भी सहयोग लिया जाएगा। लोगों से सावधानी व सतर्कता बरतने की लगातार अपील की जा रही है।

आगे उन्होंने कहा की अनावश्यक रूप से लोग घर से बाहर न निकले और अपने के साथ पूरे परिवार को भी सुरक्षित रखने का कार्य करें। इस अवसर पर सदर एसडीएम मनोज कुमार, बीडीओ कुमारी स्मृति समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। मालूम हो कि डीएम की पहल पर कोरोना संक्रमितों के लिए शुरू भोजन की व्‍यवस्‍था की सराहना कई स्‍तर पर हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *