वाईएमसी पब्लिक स्कूल में मदर्स-डे पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित

खगौल। नगर के दल्लूचक स्थित वाईएमसी पब्लिक स्कूल में रविवार को मदर्स-डे मनाया गया। मदर डे के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से हमारे जीवन में मां के महत्व को बताया गया।

इस कार्यक्रम में स्कूल के निर्देशक अनिल कुमार एवं रितेश कुमार, प्रधानाचार्य अश्विनी सिन्हा एवं अनन्या सागर तथा आसिया मिस, खुशबू मिस,मंटू सर,नसीम सर,मनीष सर,मुस्कान मिस, अंजली मिस सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में स्कूल के सभी विद्यार्थियों के साथ उनकी माताएं भी उपस्थित हुई।
विद्यार्थियों ने मातृ दिवस पर कविता, कहानी नृत्य लघु नाटिका की एक से एक प्रस्तुति दी।
कार्यक्रम का संचालन निदेशक रीतेश कुमार ने किया।
उन्होंने मां की महिमा का वर्णन करते हुए उसेे त्याग, प्रेम, दया और स्नेह की मूर्ति बताया, जिसकी छाया में मनुष्य ही नहीं देवता भी स्वयं को आनंदित अनुभव करते हैं। उन्होंने कहा कि मां ही बच्चे की मूक भाषा को समझती है।
स्कूल प्रिंसिपल अनन्या सिंह ने कहा कि केवल इसी दिन नहीं बल्कि प्रत्येक दिन हमें अपनी मां का शुक्रिया अदा करना चाहिए, जिसने हमें हमारा अस्तित्व प्रदान किया।
स्कूल के निदेशक अनिल कुमार एवं रीतेश कुमार ने कहा कि कौन कहता है कि फरिश्ते स्वर्ग में बसते हैं, कभी अपनी मां को ध्यान से देखा है।
इस दौरान बच्चों के लिए मैजिशियन अजीत जी ने कई जादू का खेल दिखाकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।अंत में सभी छात्र-छात्राओं की माताओं द्वारा सामुहिक रूप से केक काटकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *