मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर, इस बीच चिराग पासवान ने राज्‍य की चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े किए

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली गए। वे शुक्रवार को पटना लौटेंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली में वे अपनी आंख की जांच कराएंगे। जून महीने में दिल्‍ली एम्‍स में उनकी आंखों की सर्जरी डा. जेएस टिटियाल की निगरानी में हुई थी।

नीतीश कुमार के दिल्‍ली जाने पर लोजपा (आर) सांसद चिराग पासवान ने तंज कसा है। इसी बहाने बिहार की चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था पर भी उन्‍होंने सवाल किया है। कहा है कि राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त करें।

चिराग पासवान ने कहा है कि बिहार के जो लोग दिल्‍ली नहीं जा पाते हैं, उनके लिए भी सरकार सोचे। अपने ट्विटर हैंडल पर चिराग ने लिखा है कि स्‍वास्‍थ्‍य लाभ के लिए सीएम दिल्‍ली की यात्रा पर हैं।

उन्‍हें शुभकामनाएं। प्रार्थना है कि उनकी तरह दिल्‍ली न जा पाने वाले बिहारियों के आरोग्‍य पर भी वे विशेष ध्‍यान दें। बिहार में माकूल सुविधाएं होती तो वे खुद दिल्‍ली क्‍यों जाते।

बता दें कि चिराग पासवान पूर्व में भी राज्‍य की चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था को लेकर सरकार को घेरते रहे हैं। वे राज्‍य की चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था को लचर बताते हैं।

वे चिकित्‍सा ही नहीं बल्कि अन्‍य मुद्दों पर भी सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं। चाहे बात विधि व्‍यवस्‍था की हो, महंगाई, शराबबंदी और चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था की। लोजपा की टूट के लिए भी सीएम नीतीश कुमार को जिम्‍मेदार ठहराते हैं।

चाहे कोई मौका हो चिराग हमल से चूकते नहीं। मालूम हो कि लोजपा में बगावत के बाद चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस और अन्‍य सांंसद एनडीए के साथ हैं। पशुपति कुमार पारस को केंद्र में मंत्री भी बनाया गया है।

हालांकि चिराग पासवान हमेशा प्रधानमंत्री की सराहना करते हैं। उनके साथ पिछले दिनों उनकी एक तस्‍वीर भी वायरल हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *