नशा मुक्ति दिवस पर मुख्यमंत्री ने दिया कड़े निर्देश, कहा शराबबंदी पर दाएं-बाएं करने वाले बर्दाश्त नहीं होंगे

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK -DESK)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी को ले और अधिक सख्ती के संकेत दिए हैं। नशा मुक्ति दिवस पर राजधानी स्थित ज्ञान भवन में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि शराबबंदी पर दाएं-बाएं करने वाले बर्दाश्त नहीं होंगे। उन्होंने सरकारी तंत्र के लोगों को भी यह साफ संदेश देते हुए कहा कि सरकारी तंत्र के लोग भी अगर इधर-उधर करें तो बर्दाश्त नहीं करें।

हर हाल में एक्शन होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के पूर्व ज्ञान भवन में मौजूद सभी लोगों को शराब नहीं पीने और न ही पिलाने को प्रेरित करने की शपथ दिलायी। यह नसीहत भी दी कि इस शपथ को भूलिएगा मत। इसके प्रति प्रतिबद्धता बिहार के हित में है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अलर्ट करने वाले अंदाज में कहा कि बीच में इस कानून से लोगों का भरोसा उठ गया था। उन्हें लग रहा था कि कार्रवाई नहीं हो रही। इसलिए शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने वाले लोगों पर बिल्कुल ही एक्शन होना चाहिए। मकसद है लोगों की सेवा करना। यह लोगों के हित में है। अभियान पूरी तरह से चलाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब पीने वाले को यह समझना चाहिए कि अगर वह शराबबंदी कानून का उल्लंघन करते हुए शराब पिएंगे तो कोई न कोई उन्हें जहरीली शराब दे देगा औैर वे मर जाएंगे।

विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि लोग कह रहे कि जहरीली शराब से मौत हो गई, तो क्या उन्हें दारू उपलब्ध कराया जाए। क्या यह संभव है? पता नहीं किस तरह से सोचते हैं। क्या उन्हें नहीं पता है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *