जिले के महिसोड़ी चौक पर बिना मास्क के घूमने पर तीन दर्जन लोगों से वसूला गया जुर्माना

JAMUI ( BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

विजय कुमार की रिपोर्ट

● जिला प्रशासन द्वारा मास्क नहीं पहनने वालों पर बरती गई सख्ती

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सुरक्षा को लेकर शहर के महिसौड़ी चौक पर बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी द्वारा मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान लोगों के बीच हड़कंप मचा रहा. लोग छुप कर इधर- उधर भागते दिखे. वहीं बीडीओ द्वारा बिना मास्क के घूमने वाले तीन दर्जन से अधिक लोगों से 50 रुपया की दर से जुर्माना भी वसूला गया.

इसके अलावा लोगों को मास्क देते हुए इसे पहनने की सख्त हिदायत दी गई. वहीं सभी दुकानदारों से मास्क पहनने की भी अपील की गई. इस अवसर बीडीओ ने बताया कि तेजी से कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ने लगा है कुछ जगहों पर फिर से लॉकडाउन की नौबत आ चुकी है. इसमें लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए.

अपनी हिफाज़त के साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रहने को लेकर जागरूक करना चाहिए. गाइड लाइन का पालन करने के लिए सरकार से लेकर जिला प्रशासन द्वारा कई महीनों से जागरूक करने के साथ-साथ हिदायत भी दी जा रही थी लेकिन अधिकांश लोग बाज़ारों में कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते हुए बेखौफ घूम रहे हैं. जिसे न सरकार व जिला प्रशासन के निर्देश की परवाह है और न ही कोरोना का खौफ तनिक भी दिलों में है. नतीजतन दूसरे राज्यों के साथ- साथ जिले में भी कोरोना भयावह रूप इख्तियार करने लगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *