भाजपा का एक दिवसीय क्षेत्रीय प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर मठियापुर में संपन्न

DANAPUR (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क) भाजपा का एक दिवसीय क्षेत्रीय प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर दानापुर में मठियापुर स्थित रघुनंदन बीएड कॉलेज में संपन्न हुआ. इस मौके पर स्थानीय पूर्व विधायक श्रीमती आशा सिन्हा, रामजन्म शर्मा एवं रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया मौजूद थे.

कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में संबोधन करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं मोतिहारी के सांसद राधा मोहन सिंह ने पंचायती शासन व्यवस्था ने महत्व पर प्रकाश डाला।साथ ही कृषि एवं किसानों के हित में एक एफपीओ के महत्व को बताते हुए कहा कि कृषि नीतियों को सफलतापूर्वक लागू करके ग्रामीण किसानों को लाभ पहुंचाया जा सकता है. इस सत्र की अध्यक्षता पटना ग्रामीण जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने की.


पाटलिपुत्र के लोकप्रिय सांसद रामकृपाल यादव की अध्यक्षता में हुए दूसरे सत्र को संबोधित करते हुए बिहार भाजपा के सह प्रभारी हरीश द्विवेदी ( सांसद यूपी) ने कहा कि 2014 मे नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश चौमुखी विकास के पथ पर अग्रसर हुआ जिसकी गूंज दुनिया भर में सुनाई देने लगी है.


तीसरे सत्र की अध्यक्षता बाढ़ जिला अध्यक्ष डॉक्टर सियाराम सिंह ने की जिसमें संबोधन करते हुए छत्तीसगढ़ प्रभारी एवं बांकीपुर के विधायक नितिन नवीन ने सोशल मीडिया की चुनौतियों के दौर में अपनी बात और पार्टी की विचारधारा को लोगों तक पहुंचाने के साथ-साथ व्यक्तित्व के विकास पर प्रकाश डाला.


चौथे सत्र की अध्यक्षता पटना महानगर अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने की जिसमें संजीव चौरसिया शामिल रहे। पांचवें सत्र की अध्यक्षता श्रीमती आशा सिन्हा ने की जिनमें संबोधन कुम्हरार के विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने किया. समापन सत्र प्रदेश उपाध्यक्ष सहायक प्रशिक्षण शिविर के प्रभारी मिथिलेश तिवारी की अध्यक्षता में पटना साहिब के विधायक नंदकिशोर यादव ने किया.


इस मौके पर उपस्थित प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ शंभू, अमृता भूषण, शीला पंडित. प्रदेश प्रवक्ता डॉ निखिल आनंद किसान मोर्चा के अध्यक्ष सरोज रंजन पटेल, पटना जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष अंशुमन, पटना ग्रामीण जिला के संगठन प्रभारी अचल कुमार सिन्हा. एवं प्रदेश के आईटी सेल के सह संयोजक रितेश रंजन शामिल हुए. पटना ग्रामीण जिला आईटी सेल संयोजक जीत जी, जिला मीडिया प्रभारी नीतीश कुमार तथा पटना ग्रामीण पटना महानगर तथा बाढ़ जिला के जिला पदाधिकारी गण उपस्थित रहे.

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *