बजट सत्र में NDA की तरफ से चिराग पासवान को बुलाए जाने पर नाराज हुए CM नीतीश, पार्टी ने कैंसिल किया निमंत्रण

संसद का बजट सत्र जल्द ही शुरू होने वाला है। इसके लिए सरकार ने सभी नेताओं और मंत्रियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) को भी बुलाया गया था। इस बात का पता जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को चला, तो वह बेहद नाराज हुए। अब कहा जा रहा है कि नीतीश की नाराजगी को देखते हुए चिराग पासवान के आमंत्रण पत्र को एक गलती बताकर कैंसिल कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- नगर पालिका मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक विमल प्रसाद एवं शिक्षिका निशात अफरोज को दी गई विदाई

दरअसल, संसद सत्र को लेकर सरकार द्वारा आयोजित एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) ने चिराग पासवान को आमंत्रित किया था। इस बात की जानकारी जब नीतीश कुमार को हुई, तो वह काफी नाराज हुए। इसके बाद बीजेपी के आलाकमान की तरफ से चिराग के आमंत्रण को कैंसिल कर दिया गया और इस निमंत्रण को महज एक गलती करार दिया गया।

आपको बता दें कि, बिहार चुनाव के दौरान चिराग पासवान ने NDA से अलग होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया था। चिराग ने JDU से आपत्ति जताई थी और उनके खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, जिसकी वजह से JDU को भी सीटों का खासा नुकसान उठाना पड़ा था। हालांकि, LJP के अलग होने के बाद भी चिराग की पार्टी ने महज एक सीट पर जीत हासिल की थी। चिराग के NDA से अलग और JDU के खिलाफ बयानबाजी ने बिहार की राजनीति में काफी हंगामा मचाया था।

ये भी पढ़ें- अहमदाबाद से लौटी बिहार टीम का जिला संघों के प्रतिनिधि ने किया स्वागत

One thought on “बजट सत्र में NDA की तरफ से चिराग पासवान को बुलाए जाने पर नाराज हुए CM नीतीश, पार्टी ने कैंसिल किया निमंत्रण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *