बिहार प्रदेश कांग्रेस ने नोटबंदी के पांच साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर तीखा प्रहार किया

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार प्रदेश कांग्रेस ने नोटबंदी के पांच साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर तीखा प्रहार किया है। कांग्रेस ने नोटबंदी के सालग्रिह को अर्थतंत्र की बरसी बताया। साथ ही देशवासियों से पीएम को माफी मांगने की बात कही है। बिहार कांग्रेस ने ट्वीट कर नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोला और इसे काला धन की वापसी के लिए पूरी तरह विफल प्रयास बताया है।

प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि नोटबंदी कालेधन की वापसी के लिए नहीं थी। यह युद्ध गरीबों और आम नागरिकों के खिलाफ छेड़ा गया था। इससे काला धन तो वापस नहीं आया, बल्कि गरीब और साधारण वर्ग के लोगों को काफी परेशानी हुई। देश की जनता को हुई इस परेशानी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए।

बिहार प्रदेश कांग्रेस ने नोटबंदी को कालेधन के खिलाफ नकली युद्ध करार दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि पीएम ने नोटबंदी तो कर दी, लेकिन रियल एस्‍टेट, शेयर, विदेशी मुद्रा, सोना-चांदी आदि के रूप में छिपे अवैध धन को वापस लाने में विफल रहे। ये कालेधन पर वार नहीं था। आम नागरिकों पर वार किया गया था।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नोटबंदी को लेकर किए गए ट्वीट को बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्‍ता राजेश राठौर ने री-ट्वीट किया है। इसमें प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार से नोटबंदी को लेकर सवाल पूछे हैं।

बताते चलें कि आठ नवंबर 2016 की रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने राष्‍ट्र को संबोधित करते हुए नोटबंदी की घोषणा की थी और रात 12 बजे के बाद से 500 एवं 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए थे।

पांच सौ के नए नोट निकाले गए। एक हजार के बदले 2000 रुपये के नोट मार्केट में आने लगे। नोटबंदी के दौरान लोगों को काफी समस्‍या हुई थी। उन्‍हें नोट बदलवाने के लिए घंटों बैंक के बाहर खड़ा रहना पड़ता था। एटीएम में कैश की कमी हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *