22 मार्च को आयोजित होने वाले बिहार दिवस कार्यक्रम को लेकर जमुई डीएम ने की बैठक मुख्यमंत्री के संदेश को बच्चे बच्चियों के साथ किया साझा

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

विजय कुमार कि रिपोर्ट

सूबे बिहार में आगामी 22 मार्च को आयोजित होने वाले बिहार दिवस कार्यक्रम को लेकर जमुई के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने समाहरणालय के संवाद कक्ष में विशेष बैठक की.  इस मौके पर जमुई डीएम अवनीश कुमार सिंह ने माननीय मुख्यमंत्री बिहार सरकार के शुभकामना संदेश को जमुई जिले के कई स्कूली बच्चों को उपलब्ध कराया गया। माननीय मुख्यमंत्री बिहार सरकार के शुभकामना संदेश को उपस्थित सभी बच्चों के हाथों में सौंपते हुए डीएम ने कहा कि बिहार कुशाग्र बुद्धि के बच्चे अपने ओज, शौर्य एवं बुद्धिमता से राज्य एवं राष्ट्र के विकास में योगदान करते रहे है.

 

सरकार द्वारा इस राज्य के छात्र/छात्राओं के लिए कई योजनाएँ चलाई गई है जैसे- पोशाक, छात्रवृति, साईकिल, प्रोत्साहन. बिहार के युवाओं के लिए बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड स्वयं सहायता भत्ता योजना, कुशल युवा कार्यक्रम जैसे कई योजनाएँ चलायी जा रही है ताकि हमारे राज्य के छात्र एवं युवा स्वावलंबी हो सके.

 

जिला पदाधिकारी श्री सिंह के द्वारा बच्चों से अपील की गई है कि श्री नीतीश कुमार माननीय मुख्यमंत्री, बिहार सरकार के संदेशों में निहित गूढ़ बातों को अपने जीवन में उतारते हुए सरकार द्वारा चलायी जा रही जल-जीवन- हरियाली अभियान की मजबूती कड़ी बनकर रहेंगे एवं अपने धरा की हरियाली एवं जल को संरक्षित करते हुए भावी पीढ़ी के लिए धरोहर को बनाकर उन्हें एक हरित प्रदेश के साथ स्वच्छ जल एवं वायु प्रदान करने में सफल योगदान देंगे.

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त श्री आरिफ अहसन, जिला सूचना जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री राधवेन्द्र कुमार दीपक, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं संबंधित विद्यालयों के प्रधान एवं कई छात्र/छात्राएँ उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *