सड़क व् पूल के तर्ज पर होगा भवन का मेंटेनेंस, दिल्ली में बिहार का तीसरा सदन, जानें पूरी बात

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने अधिकारियों को सड़कों और पूलों के तर्ज पर सभी सरकारी भवनों का भी मेंटेनेंस करवाने का निर्देश दिया है। उन्होंने इसके लिए समुचित निति तैयार कर इसे लागू करने को कहा है। मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा है की भवनों की देखभाल करना सबसे बड़ी चुनौती है।

सीएम नितीश कुमार ने यह भी कहा की जितने भी नए भवनों का उद्धघाटन किया गया है, उनका भी मेंटेनेंस बेहतर ढंग से किया जाए। उनका कहना है की सभी निर्माणधीन और शिलान्यास किये गए भवनों का निर्माण तय समय पर पूरा किया जाये। बता दें की सोमवार को नितीश कुमार द्वारा अणे मार्ग स्थित संकल्प सभाकक्ष में वीडियो कॉन्फरेंसिंग के माध्यम से 21 विभागों के 169 भवनों का उद्धघाटन और 12 विभागों के 73 भवनों का शिलान्यास कर रहें थे।

जिन भवनों का उद्धघाटन किया गया उनके निर्माण में 1411 करोड़ और शिलान्यास किये गए भवनों की लागत 725 करोड़ रूपए हैं।इनमें दिल्ली के द्वारका में आठ हज़ार वर्गमीटर 78 करोड़ से बना 10 मंजिला और 118 कमरों वाला बिहार सदन, मुख्य सचिवालय परिसर में बना जिम, पटना परिसदन का एनेक्सी भवन, मसौढ़ी का आईटीआई भवन समेत अन्य प्रमुख भवन शामिल है।

मालूम हो की पहले से दिल्ली में बिहार के दो भवन, बिहार निवास और बिहार भवन मौजूद है, और अब यह तीसरा बिहार सदन हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *