समस्तीपुर के ताजपुर में स्टेट बैंक से आठ लाख रुपये की लूट

SAMASTIPUR (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

समस्तीपुर में बेलगाम अपराधियों ने एक बार फिर ताजपुर में बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया है। ताजपुर स्थित स्टेट बैंक की शाखा से आठ लाख रुपये लूट लिया। आधा दर्जन से अधिक अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। सूचना मिलते ही सदर डीएसपी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी पहुंचकर मामले की जांच में जुटे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह करीब सवा दस बजे ताजपुर में एनएच 28 के बगल में कोल्ड स्टोरेज चौक पर स्थित स्टेट बैंक की शाखा से अपराधियों ने लगभग आठ लाख रुपये लूटा, जबकि करीब चाैदह लाख रुपये बच गए। बताया जाता है कि करीब सवा दस बजे 6 अपराधी बैंक की शाखा में घुसे उन सभी के हाथो में पिस्टल भी थे।

सभी अपराधियों ने अपने मुंह पर रुमाल एवं मास्क लगा रखा था जिसके वजह उनकी पहचान नहीं की जा सकी। बैंक में घुसते ही दो कैश काउंटर पर पहुंचकर उन्होंने करीब 7 लाख 89 हजार रुपये लूट लिया। सभी रुपयों को बैग में रखकर आराम से निकलकर चलते बने। घटना के बाद बैक के अधिकारियों ने ताजपुर थाना को सूचना दी।

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शंभूनाथ सिंह पुलिस अपने पुरे टीम के साथ पहुंचे। इसके बाद सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार भी बैंक पर पहुंचकर कर्मियों से लूट की जानकारी ली। बताया जा रहा है कि बैंक में कुल चौबीस लाख रुपये थे जिसमे से पांच लाख रुपये चेस्ट में रखे थे। जबकि करीब आठ लाख रुपये दो काउंटर के दराज में रखा हुआ था।

बैंक वालों ने बताया की करीब ग्यारह लाख रुपये एक काउंटर के नीचे वाले दराज में रखा हुआ था और दो काउंटर के उपर वाले दराज से अपराधियों ने 7 लाख 89 हजार रुपये लूट लिए। जबकि बाकी रुपये की जानकारी नहीं रहने के कारण वे वहां से निकल गए।

आपको बता दें की पुलिस के द्वारा बैंक के अंदर एवं बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे से अपराधियों की पहचान की जा रही है। अपराधी बाइक से बैंक परिसर तक आए या चार पहिया वाहन से यह पता नहीं चल सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *