सक्रिय राजनीति में लौटे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद सक्रिय राजनीति में लौट आए हैं। अभी तक इंटरनेट मीडिया के जरिए राजनीतिक प्रतिक्रिया देते आ रहे लालू अब भावनाओं का खुलकर इजहार करने लगे हैं। इसके साथ ही बुधवार को उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेने के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं।

बता दें की लालू यादव के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ नौ मई को सभी विधायकों और विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाए सभी राजद प्रत्याशियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे।

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी से मिली जानकारी के अनुसार राजद में इस बार बड़ी संख्या में विधायक पहली बार चुनकर आए हैं। राजद प्रमुख उन्हें कोरोना काल में लोगों की सहायता करने एवं अन्य सलाह भी देंगे। साथ ही बैठक में बिहार विधान सभा चुनाव 2020 में किस्मत आजमा चुके सभी नेताओं को भी बुलाया गया है।

चारा घोटाला में करीब साढ़े तीन साल पहले जेल जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव अदालत के आदेश पर सक्रिय राजनीति से परहेज करते आ रहे थे। किंतु 17 अप्रैल को जमानत मिलने के बाद अब वह दिल्ली में बेटी व पार्टी की राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के सरकारी आवास पर हैं। दुमका कोषागार से अवैध निकाली के मामले में रांची की अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है। इसके साथ ही आपको बता दें की लालू पहले के मुकाबले अब ट्विटर वार में भी तेज हो गए है।

राजद की ओर से कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहले से ही गंभीर हैं। उनकी पहल पर कई विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। राजद ने डॉक्टरों का एक पैनल भी बनाया है, जो फोन पर लोगों को चिकित्सकीय सलाह दे रहे है।

One thought on “सक्रिय राजनीति में लौटे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *