बाबा चौहरमल के तीन दिवसीय राष्ट्रीय महोत्सव का हुआ उद्घाटन

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने पटना के मोकामा के चाराडीह में आयोजित वीर शिरोमणि बाबा चौहरमल के तीन दिवसीय राष्ट्रीय महोत्सव का उद्घाटन किया। इस पावन-पुनीत अवसर पर विशाल आयोजन के लिए श्री चिराग ने सभी दर्शकों, श्रद्धालुओं और आयोजकों को बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए समाज के उत्थान के लिए बाबा चौहरमल के आदर्शों को जीवन में आत्मसात करने की अपील की है।

इस मौके पर जुटी विशाल जन सभा को संबोधित करते हुए श्री चिराग ने भावुक होकर कहा कि मेरे पिता पद्म भूषण आदरणीय श्री रामविलास पासवान जी का इस महोत्सव से बहुत गहरा नाता रहा है। पहली बार उनकी ही उंगली पकड़ कर मैं इस मंच पर आया था। आज जब वे हम सब के बीच नहीं हैं, तो मेरी यह जिम्मेवारी बनती है कि मैं इस महोत्सव में आप सबके साथ शामिल रहुं और जहां तक हो सके उनकी कमी को पुरा करने की कोशिश करूं।
श्री चिराग ने कहा कि मेरे पिता जब तक जीवित थे उन्होंने पूरे प्रदेश के साथ आप सबको आगे लेकर जाने का हर संभव प्रयास किया, लेकिन उनके कई सपने और उनके द्वारा शुरु किए गए कई कार्य अभी अधूरे हैं। एक पुत्र होने के नाते मेरी यह जिम्मेदारी बनती है कि जनता से किए उनके हर वादे को मैं पूरा करूं।
श्री चिराग ने वादा किया के वे जनता से किए अपने पिता के हर वादे को पूरा करेंगे। वे उनके हर अधूरे कार्य को पुरा करेंगे और प्रदेश की जनता के सपनों को साकार करेंगे।
श्री चिराग ने कहा कि मेरे पिता श्री रामविलास पासवान जी ने जितना आप सभी जनता से स्नेह किया आप चिराग पासवान को उनसे दो कदम आगे ही पाएंगे, मेरे प्रयासों में कोई कमी नहीं होगी।
श्री चिराग ने लाखों की संख्या में जुटे समर्थकों से वादा किया कि वे जब तक जिएंगे तब तक जनता के लिए जिएंगे और मरेंगे भी तो जनता के लिए। श्री चिराग ने जनता से अपील कि की वे हर कदम पर उनका साथ दें और अपना बहुमूल्य मार्गदर्शन व संरक्षण भी प्रदान करें जैसे उनके पिता को मिलता रहा था।
उन्होंने कहा कि आज भी कई लोग हैं जिन्हें लगता है कि मेरे पिता के जाने के बाद अब मेरा कोई नहीं है और मेरा वजूद खत्म हो गया है। कई लोग मुझे समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं वैसे में आप जनता ही मेरा सहारा है, आपके बिना मैं और कहीं नहीं जा सकता।
श्री चिराग ने कहा कि आज जब मैं इस मंच पर आया हूं तो मुझे मेरे पिता की कमी महसूस हो रही है। जब मैं बच्चा था तो उनकी उंगली पकड़ कर मैं यहां आता था और वे मेरा परिचय आप सब से करवाते थे। तब से लेकर आज तक जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए। जीवन कई विपरीत परिस्थितियों से गुज़रा, लेकिन इन सब के बावजूद कोई एक चीज स्थिर बनी रही तो वह है आप सभी जनता का प्यार, आशीर्वाद और विश्वास।
श्री चिराग ने जनता का आभार जताते हुए कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं आप सभी जनता की वजह से ही हूं। आप की वजह से ही मेरा वजूद है। आप जनता ही मेरा गौरव हैं, स्वाभिमान हैं।
उक्त आशय की जानकारी लोजपा (रा) के प्रदेश मीडिया प्रभारी कुंदन पासवान ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *