तो क्या मथुरा से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ? जानिए क्या दिया जवाब

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को भारतीय जनता पार्टी यूपी के 6 जिलों से जन विश्वास यात्रा निकाल रही है। इसमें अंबेडकर नगर, मथुरा, झांसी, बिजनौर, बलिया और गाजीपुर शामिल हैं। इस यात्रा में भाजपा ने दिग्गजों को मैदान में उतारा है।

अंबेडकर नगर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तो सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा में मोर्चा संभाल रहे हैं। इस दौरान योगी ने मथुरा से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि मेरा ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं है।

मथुरा में सीएम योगी ने आजतक से कहा कि भाजपा ने जो कहा वह करके दिखाया है। इसके साथ ही मथुरा से चुनाव लड़ने के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि मथुरा से चुनाव लड़ने का मेरा कोई कार्यक्रम नहीं है, लेकिन पार्टी जहां से कहेगी वहां से चुनाव लड़ा जाएगा। मथुरा हमारा पावन धाम है। मैं ब्रज भूमि पर 19वीं बार आया हूं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले पौने पांच साल में हमारी सरकार में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है। कोई पलायन नहीं हुआ।

जो व्यापारी कभी यहां से भगाए गए थे, वह अब शान से यहां रह रहे हैं। यूपी से अब सिर्फ माफियाओं का पलायन होता है। बस इसी बात से सपा-बसपा और कांग्रेस को पीड़ा होती है।

मुजफ्फर नगर के दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई हुई तो इनको अच्छा नहीं लगा था। योगी ने कहा कि पिछली सरकार में मथुरा के कोसीकलां का दंगा और जवाहर बाग कांड आज तक कोई भूल नहीं पाया है।

प्रधानमंत्री मोदी के शनिवार को UP+YOGI बहुत है उपयोगी वाले नारे को लेकर उनसे पूछा कि कुछ लोग अनुपयोगी कह रहे हैं। इस पर सीएम योगी ने कहा कि माफिया, अपराधी, आतंकवादी औऱ तस्करों के लिए मैं अनुपयोगी हूं।

वहीं सपा नेताओं पर छापे को लेकर अखिलेश के फोन टेपिंग वाले बयान पर योगी ने कहा कि वह ऐसा करते होंगे, इसलिए उन्हें यही लगता है। उन्होंने कहा कि आईटी के छापे रुटीन प्रक्रिया का हिस्सा है। इनकी आय से अधिक संपत्ति का मामला है। पांच साल में सपत्ति 200 गुना ज्यादा बढ़ गई है।

अंबेडकर नगर में जन विश्वास यात्रा में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा है तो विकास है, सम्मान है, सुरक्षा है, दूसरी पार्टियों में यह सोच ही नहीं है।

अब चुनाव में हर व्यक्ति लोकलुभावने नारे देगा। लेकिन जनता के पास एक ही आधार है कि किसी पार्टी ने पहले क्या किया है। सपा सरकार में खनन माफिया था।

जन विश्वास यात्रा में राजनाथ सिंह ने कहा कि जनता की आंखों में धूल झोंककर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सपा बसपा को चुनौती देता हूं कि हमारी बात गलत हो तो उसका खंडन करें। हम जनता से झूठ बोलकर जनता का समर्थन हासिल नहीं करना चाहते।

वहीं बलिया में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी प्लस योगी मतलब गांवों में सड़कें, हाइवे, एक्सप्रेस-वे, एयरपोर्ट, सिंचाई योजना, बेटियों को निशुक्ल शिक्षा है। बीजेपी की इस यात्रा में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी,  शिवराज सिंह चौहान समेत कई बड़े नेताओं को जोड़ा गया है।

नितिन गडकरी और केशव प्रसाद मौर्य बिजनौर में जन विश्वास यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि जालीदार और लाल टोपी में गुंडे छिपते हैं। मैं किसी विशेष वर्ग के खिलाफ कुछ नहीं कह रहा हूं। लेकिन जनता जानती है कि इस बार बिजनौर में कितना भी बड़ा गठबंधन आ जाए उनकी जमानत जब्त करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *