कलाकारों ने गीत गाकर मोहम्मद रफी को दी श्रद्धांजलि

PATNA ( BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

महान पार्श्वगायक मोहम्मद रफी की 41वीं पुण्यतिथि के मौके पर म्यूजिकल ग्रुप देव एंड फ्रेंड्स के कलाकारों द्वारा गीत गाकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस कार्यक्रम (मोहम्मद रफी साहब के नाम) “तुम मुझे यूं भुला ना पाओगे” का वर्चुअल प्रसारण विटामिन एम म्यूजिक स्टेशन के माध्यम से हुआ।

देव एंड फ्रेंड्स म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने रफी साहब के गीतों को प्रस्तुत कर सोशल नेटवर्किंग साइट पर लाइव प्रसारित किया। विटामिन एम के माध्यम से सोशल मीडिया फेसबुक पर प्रसारित तुम मुझे यूं भुला न पाओगे कार्यक्रम का शुभारंभ नितेश रमन के गाये गीतों से हुई। इस मौके पर देव कुमार लाल ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा सका।स्वर सम्राट मो रफी को श्रद्धांजलि देने के लिए बिहार एवं भारत की महान हस्तियों ने बढ़ चढ़कर इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

जिनके नाम इस प्रकार हैं-

१. प्लेबैक सिंगर एवं मेलोडी किंग नितेश रमन ने “तेरे मेरे सपने, छलके तेरी आंखों से आदि गाने गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। उसके बाद बिहार की जानी-मानी गायिका सुश्री नंदिता चक्रवर्ती ने “अंखियन संग अंखियां लागे आज” फिल्म- बड़ा आदमी से लिया हुआ गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

उसके बाद बीएन दत्ता ने -चिराग दिल का जलाओ, रमन दा ने “ए हुस्न जरा जाग तुझे इश्क जगाए, बरनाली विश्वास ने- एहसान तेरा होगा मुझ पर एवं कोलकाता से जुड़ी हुई कलाकारा लखी रॉय ने भी कुछ गीत सुनाए। कार्यक्रम के बीच में रवि रंजन प्रसाद ने अपने कीबोर्ड से एक धुन- ‘सुहानी रात ढल चुकी” बजाया।

कार्यक्रम में उद्घोषणा एवं संचालन देव कुमार लाल ने किया। बीच-बीच में रफी साहब के कुछ गीतों को उन्होंने भी सुनाया। कार्यक्रम में सम्मिलित सभी कलाकारों को रोटरी क्लब ऑफ पटना साउथ ने सम्मानित किया।

देव एंड फ्रेंड्स म्यूजिकल ग्रुप के प्रमुख देव कुमार लाल ने कार्यक्रम में उल्लेखनीय योगदान के लिए शामिल दर्शकों एवं कलाकारों के साथ डॉक्टर बिंदु सिंह, पूर्व डीजी बिहार झारखंड एवं इंटरनेशनल रोटरी क्लब एवं राजेश कुमार पूर्व अध्यक्ष रोटरी क्लब ऑफ पटना साउथ तथा प्रेजेंट्स प्रिंसिपल सीएसटी रेलवे रोटरी क्लब ऑफ पटना एवं रामायण को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *