भारत की झोली में एक और पदक पक्का, रेसलर रवि दहिया ने टोक्यो ओलिंपिक के सेमीफाइनल में दिखाया धमाल

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

भारतीय पहलवानों ने एक बार फिर से देश के लिए कमला का प्रदर्शन करते हुए ओलिंपिक मेडल पक्का किया है। जापान के टोक्यो में आयोजित हुए ओलिंपिक में भारत के गोल्ड मेडल की उम्मीद को रवि दहिया ने बढ़ा दिया है।

शानदार प्रदर्शन करते हुए 57 किलो भारवर्ग में कजाकिस्तान के नुरिस्लाम सनायेव को मात दिया। रवि ने विक्ट्री बाय फॉल से फाइनल में जगह पक्का किया जिसे पाना बेहद मुश्किल माना जाता है।

बुधवार को भारतीय पहलवान रवि ने एक के बाद के तीन मैच में विरोधी खिलाड़ियों को चित करते हुए भारत के लिए एक पदक पक्का किया। इसी के साथ अब भारत के गोल्ड मेडल पाने की उम्मीद और भी बढ़ गई है।

सेमीफाइनल मैच के आखिरी के तीन मिनट में वह 2-9 से पीछे चल रहे थे लेकिन धमाकेदार वापसी करते हुए स्कोर तो पलक झपकते ही 7-9 कर दिया। मैच इसी स्कोर पर खत्म हुआ लेकिन अंतिम में भारतीय पहलवान ने जो कजाकिस्तानी खिलाड़ी पटखनी दी और उनको चित किया उसने विक्ट्री बाय फॉल दिलाया। भारतीय स्टार एक वक्त पर मैच में काफी पीछे हो चुके थे लेकिन आखिर के मिनटों में रवि ने कजाक पहलवान को चित करके मुकाबला जीता। इंटरनेशनल रेसलिंग में इस तरह से जीत हासिल करने को विक्ट्री बाय फॉल कहा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *