अगले 24 घंटों का अलर्ट जारी, पटना समेत इन राज्यों में हो सकती है तेज़ बारिश

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

राज्य के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश की स्थिति देखी गई। विशेषकर उत्तर बिहार के जिलों में कई जगहों पर अतिभारी बारिश की सूचना है। पटना सहित राज्य के 21 जिलों में अगले 24 घंटों में आकाशीय बिजली और मेघ गर्जन की आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

झारखंड की ओर चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति बनी हुई है और जमशेदपुर से होकर ट्रफ लाइन गुजर रही है। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है उसमें किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, जहानाबाद, भागलपुर, खगड़िया, मुंगेर और जमुई जिले में एक या दो स्थानों पर गरज तड़क के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आंशका है।

पटना में सुबह बूंदाबांदी की स्थिति रही लेकिन दिन भर तीखी धूप और उमस से लोग बेहाल रहे। पटना का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस, गया का 34.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 34.6 डिग्री सेल्सियस जबकि पूर्णिया का 34 डिग्री सेल्सियस रहा।

अगले 24 घंटों में पटना में भी आंशिक बारिश के आसार हैं। ठनका और मेघ गर्जन का अलर्ट पटना जिले के लिये भी जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *