बिहार के बड़े दल राजद से गठबंधन खत्‍म करने के बाद देश का बड़ा दल कांग्रेस संकट में पड़ा

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार के बड़े दल राजद से गठबंधन खत्‍म करने के बाद देश का बड़ा दल कांग्रेस संकट में पड़ गया है। तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान की विधानसभा सीटों पर बड़ी हार के बाद पार्टी के सामने खुद को एकजुट रखने और बिहार में खुद को प्रासंगिक बनाए रखने की चुनौती बढ़ गई है।

इस बीच बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नित‍िन नवीन ने कहा है कि जल्‍द ही कांग्रेस में बड़ी भगदड़ मचने वाली है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के कई बड़े नेता जल्‍द ही भाजपा का दामन थामने वाले हैं।

इधर, विधानसभा की दो सीटों पर बड़ी पराजय के बाद कांग्रेस ने कहा कि उपचुनाव में सत्तारूढ़ दल जीतता है। पार्टी अपनी हार स्वीकार करती है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने कहा जनता ने हमें वोट नहीं दिया। पार्टी हार की समीक्षा करेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हमारा फोकस पार्टी संगठन को मजबूत करने पर होगा।

वहीं रिसर्च कमेटी अध्यक्ष आनंद माधव ने कहा हम चुनाव हारे हैं, हिम्मत नहीं। हम फिर लड़ेंगे और जीतेंगे। पार्टी प्रवक्ता आसित नाथ तिवारी ने कहा कि राजद की वजह से हम लंबे समय से कमजोर होते गए।

हमारी हार की वजह भी वहीं है। अब हम अकेले हैं, अपनी ताकत का विस्तार करेंगे और 2024 और 2025 का चुनाव कांग्रेस का चुनाव होगा।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष अनिल शर्मा ने कहा है कि बिहार में पार्टी को नाउम्‍मीद होने जैसी कोई बात नहीं है। पहले भी कांग्रेस ने राजद से अलग रहकर बेहतर प्रदर्शन किया है और चुनाव जीता है।

अब पार्टी को अकेले चलकर ही अपने संगठन और वोट बैंक को मजबूत करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि लालू यादव द्वारा सोनिया गांधी का फोन आने का बयान दिए जाने से कांग्रेस के मतदाताओं में भ्रम पैदा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *