डीआरएम से शिष्टाचार मुलाकात कर, लीज पर दुकान देने ,सड़क और शौचालय बनाने की मांग

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

खगौल। पूर्व मध्य रेल, दानापुर मंडल के नए डीआरएम के रूप में प्रभात कुमार के पदभार ग्रहण करने के बाद आज प्रदेश भाजपा नेता भाई सनोज यादव ने बीजेपी कार्यकर्ताओं भरत पोद्दार, दीपक पटेल, अशोक नागवंशी, प्रमोद यादव, मुखिया शंकर चौधरी, पूर्व पंचायत समिति सदस्य हरिद्वार राय, मनोज यादव आदि के साथ मिल कर, मंडल कार्यालय जाकर डीआरएम को गुलदस्ता, अंग वस्त्र और मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दिया।

प्रदेश भाजपा नेता भाई सनोज यादव ने कहा कि नए डीआरएम प्रभात कुमार के आने से दानापुर रेल मंडल का विकास तेजगति से होगा।
वहीं भाई सनोज ने डीआरएम से मांग किया है कि दानापुर रेलवे स्टेशन के आसपास में गरीब लोगों को फल, सब्जी एवं ठेले पर चाय नाश्ता का दुकान लगाकर कई वर्षों से फुटपाथ पर समान बेचकर अपने परिवारों का जीवन यापन करते आ रहे हैं।

इन लोगों को धूप और बरसात में ही अपना समान बेचना पड़ता है। अगर इन गरीबों के लिए रेलवे की खाली जमीन पर, रेलवे प्रशासन की तरफ से दुकान बनाकर लीज पर दुकान अलौट करने की मांग रखे हैं, इस से दूसरी ओर मंडल की आय का स्रोत भी बढ़ेगा और फुटपाथ पर समान बेचने वाले लोगों के जीवन में खुशहाली एवं हरियाली भी आयेगी।

इस के अलावा रेलवे स्टेशन के दक्षिण भाग पूरी तरह से उपेक्षित है। फूट ओवर ब्रिज से लेकर बाजार तक जर्जर एवं आसपास के जमीन से काफी नीचा रेलवे का रोड होने से हमेशा बरसात के समय जल जमाव रहता है। इस से खासकर बीमार, लाचार,महिला यात्रियों को स्टेशन तक आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं दक्षिण भाग में यात्रियों के लिए एक भी शौचालय नहीं होने से खास कर महिला यात्रियों को बेपर्द होना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *