आखिर क्या है मलाइका अरोरा के फिटनेस का राज़, बढ़ती उम्र के साथ उनकी त्वचा भी काफी निखरती नज़र आ रही है, इस वीडियो के ज़रिये मलाइका ने शेयर किया अपनी फिटनेस का राज़

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

बॉलीवुड में अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए मशहूर मलाइका अरोड़ा 47 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उनको देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। उम्र बढ़ने के साथ मलाइका की फिटनेस और भी जबरदस्त होती जा रही है।

हर कोई मलाइका के परफेक्ट फिगर का दीवाना है। वे अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर भी अपने फिटनेस वीडियो शेयर करती रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस परफेक्ट फिगर के लिए मलाइका अपनी डाइट का खास खयाल रखती हैं। तो आइये जानते हैं उनके इस फिटनेस का राज़।

बता दें की मलाइका फिट रहने के लिए अपनी डाइट पर खास नियंत्रण रखती हैं। हाल ही मलाइका अरोरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपना फिटनेस वीडियो शेयर किया है। मलाइका बताती हैं की वो अपने दिन की शुरुआत गुनगुने पानी से करती हैं। वे रोज करीब एक लीटर गुनगुने पानी में नींबू और शहद डालकर पीती हैं। वे अपनी त्वचा को चमकदार बनाए रखने के लिए योग का सहारा लेती हैं।

मलाइका अरोड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जो वीडियो शेयर किया, उसमें वह 3 अलग-अलग योगासन करती दिखी हैं। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘हमें अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने की जरूरत है ताकि हम गर्मी से बचे रहे और शरीर स्वस्थ रहे।”

वीडियो के जरिए मलाइका ने सर्वांगासन, हलासन और त्रिकोणासन के बारे में बताया है, इन आसन की खूबियों के बारे में बताते हुए उन्होंने लिखा, ‘सर्वांगासन हमारे चेहरे की तरफ रक्त के संचार में मदद करता है। इससे हमारे त्वचा का टेक्सचर सुधरता है और उसमें चमक आती है. इससे हमारे कंधो और पीठ को भी मजबूती मिलती है।

हलासन के बारे में मलाइका अरोड़ा ने लिखा, ‘इस योगासन से हमारा मानसिक तनाव कम होता है और मन शांत होता है। यह हमारे पाचन तंत्र को भी ठीक करता है. इन सभी का हमारे त्वचा पर जादुई प्रभाव होता है।” त्रिकोणासन के बारे में उन्होंने लिखा कि ‘यह हमारे चेस्ट और कंधों को खोलने में मदद करता है।

जब हमारा चेस्ट खुलता है तब ताजी हवा त्वचा में लगती है, इससे हमारे त्वचा को फायदा तो है ही, साथ ही इसे रोजाना करने से हमारे बांह, पैर और जांघ खूबसूरत होते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *