बाल कलाकार “लाडो बनी पटेल “की मम्मी रागिनी पटेल के नेतृत्व में 15 दिव्यांगों को मिले कृत्रिम अंग

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

पटना:– पटना सिटी के पहाड़ी स्थित भारत विकास एवं संजय आनंद विकलांग अस्पताल और नारायण सेवा संस्थान जयपुर के संयुक्त तत्वाधान में अस्पताल परिसर में विकलांगता जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 500 दिव्यांगों की जांच की गई।

दिव्यांगता जांच शिविर के दौरान कृत्रिम अंगों के निर्माण को लेकर दिव्यांगों के अंगों की मापी भी की गई। इस दौरान विकृत अंगों के ऑपरेशन को लेकर मरीजों का रजिस्ट्रेशन भी किया गया।

इस शिविर में “समर्पण फाउंडेशन” की *अध्यक्ष रागिनी पटेल* भी अपने आसपास से 15 दिव्यांगों को लेकर पहुंची थी।

साथ में उनके टीम” गौतम दत्ता “साथ सेवा में लगे रहे! गौरतलब है कि संस्था द्वारा दिव्यांगों को जहां निशुल्क कृत्रिम अंग प्रदान किया जाएगा और उनका ऑपरेशन भी पूरी तरह निशुल्क किया जाएगा।

कुछ लोगों का माप लिया गया, जिन्हें 🦽 tricycle के अलावा कुछ दिनों बाद आर्टिफिशियल पैर🦵🏻🦿🦾 लग जायेगा और साथ ही उन्हे जांच प्रक्रिया के बाद लाभ प्राप्त हुआ।

इस मौके पर भारत विकास एवं संजय आनंद विकलांग अस्पताल के महासचिव ने बताया कि पूरे बिहार को विकलांगता से मुक्त किए जाने को लेकर संस्था द्वारा लंबे समय से सतत प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने संस्था द्वारा अब तक हजारों दिव्यांगों के बीच निशुल्क कृत्रिम अंगों को प्रदान किए जाने की बात दोहराते हुए हजारों मरीजों का निशुल्क ऑपरेशन किए जाने की भी बात कही। इस मौके पर संस्था के पदाधिकारियों के अलावा हड्डी रोग विशेषज्ञ भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *