प्रसिद्ध गांधीवादी पी वी राजगोपाल ने न्याय एवं शांति पदयात्रा किया शुरू

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

पटना। अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस के अवसर पर मंगलवार को पटना के नौबतपुर में न्याय एवं शांति पदयात्रा का शुभारंभ प्रसिद्ध गांधीवादी एवं एकता परिषद के संस्थापक पी वी राजगोपाल ने अपने संबोधन के साथ पद यात्रियों का सम्मान करते हुए शुरू किया। यह यात्रा देश के 100 जिलों में एक साथ प्रारंभ हो रही है।

इस यात्रा का उद्देश्य समाज में न्याय, शांति, भाईचारा, आपसी सद्भाव, प्रेम एवं सब को सम्मान के साथ जीने का हक मिले, इस उद्देश्य से किया जा रहा है। इस अवसर पर पदयात्रा उद्घाटन समारोह में उपस्थित जिले के विभिन्न गांव से आए ग्रामीण महिलाओं एवं पुरुषों को संबोधित करते हुए गांधीवादी नेता पी वी राजगोपाल जी ने कहा कि आज देश को शांति तभी मिलेगी जब समाज के वंचित और गरीब तबके को न्याय मिलेगा। इसलिए इस यात्रा का नाम शांति यात्रा रखा गया है।

11 दिवसीय यात्रा में शांति के लिए उपवास, सादगी,प्रदूषण से मुक्ति, स्थानीय नियोजन, ग्राम स्वावलंबन, सामाजिक न्याय एवं अहिंसा पर आधारित समाजवाद के साथ जुड़ा हुआ है। पदयात्रा में दर्जनों स्थानीय प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस अवसर पर एकता परिषद के राष्ट्रीय समिति के सदस्य प्रदीप प्रियदर्शी ने मुख्य अतिथि एवं एकता परिषद के संस्थापक श्री राज गोपाल जी का स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए बताया कि इस क्षेत्र में गरीबों की लड़ाई में एकता परिषद लगातार सक्रिय है और न्याय और शांति कैसे मिले इसके लिए प्रयासरत है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पाटलिपुत्र सांसद राम कृपाल यादव ने पदयात्रा को अपनी शुभकामना देते हुए इसकी सफलता की कामना की है।
इस अवसर पर प्रमुख समाज सेवी उमेश कुमार, सिंधु सिन्हा, राघवेंद्र सिंह, बाबूलाल मंजुला जी, शिव कुमार ठाकुर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *