लेट्स इंस्पायर्ड बिहार कैंपन के द्वारा 50वें निःशुल्क ग्रामीण स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

पटना। प्रभा आरोग्य रथ द्वारा अपने 50वें निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर के अवसर पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी व गृह विभाग बिहार सरकार के विशेष सचिव विकाश वैभव एवं सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारम्भ किया।

इस मौके पर कोरोना वारियर्स डॉक्टर एवं समाजसेवी को “आरोग्य विहार सम्मान” से सम्मानित किया गया। इस स्वास्थ्य शिविर का संचालन डॉ रमण किशोर के द्वारा किया जाता है जो कि अभी पटना एम्स मे कार्यरत हैं।

बातचीत के दौरान डॉ रमण ने बतलाया कि वो अपने स्टाइपन के पैसे से रविवार एवं अवकाश के दिनों मे पटना के ग्रामीण इलाके में जाकर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करते हैं और ये पूर्णतः निःशुल्क होता है। डॉ रमण के अनुसार कुछ ऐसे रोग है जिनका आरंभिक अवस्था मे अधिकांश लोगो को पता नहीं चलता है।

पटना के बी डी पब्लिक स्कूल सभागार में लेट्स इंस्पायर्ड बिहार पटना चैप्टर की बैठक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी व गृह विभाग बिहार सरकार मे विशेष सचिव विकास वैभव के नेतृत्व में संपन्न हुई। इस बैठक में पटना जिला के जुड़े सदस्यों ने भाग लिया। प्रथम सत्र में सभी सदस्यों से अभियान के संदर्भ में सुझाव मांगे गए तथा दूसरे सत्र में आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने इस अभियान की प्रासंगिकता पर विस्तार से प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि उद्यमिता, शिक्षा और समानता को लेकर यह अभियान प्रारंभ किया गया है। बिहार के सभी जिलों में कमेटियां गठित की गई हैं। इस अभियान का उद्देश्य समाज में शिक्षा, समानता व उद्यमिता को बढ़ावा देना है। इस कार्यक्रम में युवाओं पर विशेष जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार अनादि काल से ही देश और दुनिया का नेतृत्व करता रहा है। हमारे पास आदर्शों की कोई कमी नहीं है।

अब समय है कि हम अपने अंदर के खुद के आदर्श को बाहर निकालें तथा समाज के लिए प्रेरणास्रोत बनें। तमाम तरह के साधन और संसाधन के बावजूद बिहार को विकसित बिहार बनाने के लिए समता, उद्यमिता और शिक्षा के क्षेत्र में समूह में मिलजुल कर काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यह अभियान बिहार के लोगों का अभियान है। इसमें जुड़ने वाले सभी सदस्यों का स्वागत है।

उन्होंने कहा कि बिहार का इतिहास गौरवशाली रहा है जिस पर जितना गौरव किया जाए कम है। पर वर्तमान में कुछ कमियां हैं जिसको लेकर चिंतन करने के साथ ही साथ उसे दूर करने की जिम्मेवारी भी हम सबों की है।

आयोजित कार्यक्रम में पटना चैप्टर के संयोजक गौरव राज, विकास कुमार, कुमार राहुल, श्वेता, अनूप ना. सिंह, विकास कुमार, डॉक्टर रमन अंकित,अभिषेक, अमित, कुमार राहुल, गुलशन, विवेक विश्वास, विक्की, सौरभ, रोहित व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *