पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली बरसी पर बिहार के सभी केंद्रीय मंत्रियों के जुटने की संभावना, भाई की पशुपति पारस की बरसी में शामिल होने पटना पहुंचने

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली बरसी पर बिहार के सभी केंद्रीय मंत्रियों के जुटने की संभावना है। केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, वन एवं पर्यावरण मंत्री अश्विनी चौबे, खाद्य-प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस, ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय सभी ने बरसी कार्यक्रम में आने की सहमति दी है। राज्यपाल फागु चौहान और उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने पहले ही आने की सहमति दी है।

 

वहीं केंद्रीय खाद्य-प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस ने अपने बड़े भाई और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को भारतरत्न देने और पटना में राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग की है। भाई की बरसी में शामिल होने पटना पहुंचने के बाद पारस ने कहा कि बड़े भैया और छोटे भाई नहीं रहे, यह बेहद दुःखद है।

रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने एक दिन पहले ही अपने चाचा और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति पारस को बरसी में आने का न्योता दिया था। वहीं, लोजपा के पारस गुट की ओर से आठ अक्टूबर को पासवान की बरसी का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

रामविलास पासवान की बरसी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन चिराग के कृष्णापुरी स्थित आवास पर दोपहर एक बजे से रखा गया है। इसमें चिराग के समर्थकों समेत विभिन्न दलों के नेता शिरकत करेंगे। केंद्रीय मंत्रियों के अलावा बिहार सरकार के कई मंत्रियों के भी आने की उम्मीद चिराग पासवान के समर्थक लगाए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *