हैप्पी बर्थडे स्पेशल : बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री राधिका आप्टे आज अपना जन्मदिन मना रही, अपने शानदार अभिनय और किरदारों से दर्शकों के दिलों को जीता

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री राधिका आप्टे अपना जन्मदिन 7 सितंबर को मनाती हैं। वह कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय और किरदारों से दर्शकों के दिलों को जीत चुकी हैं। राधिका आप्टे फिल्मों में कई चैलेंजिंग सीन भी दे चुकी हैं। उनका जन्म 7 सितंबर 1985 को तमिलनाडु में हुआ था। राधिका आप्टे के पिता डॉ. चारू आप्टे है, जोकि न्यूरोसर्जन और साहयाद्री अस्पताल के चेयरमैन रहे हैं।

राधिका आप्टे ने पुणे के फर्ग्युसन कॉलेज से इकोनॉमिक्स और मैथेमेटिक्स में पढ़ाई की है। बावजूद इसके उन्होंने अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाने का फैसला किया है। राधिका आप्टे ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत छोटे रोल से की थी। वह पहली बार पर्दे पर साल 2005 में आई शाहिद कपूर की फिल्म वाह लाइफ हो तो ऐसी में नजर आई थीं। इस फिल्म में राधिका आप्टे का काफी छोटा रोल था।

राधिका आप्टे को बॉलीवुड में असली पहली साल 2011 में आई फिल्म शोर इन द सिटी से मिली थी। इसके बाद उन्होंने मांझी- द माउंटेनमैन, हंटर, अंधाधुन, लस्ट स्टोरी, पैड मैन, फोबिया, बदलापुर और पार्चड जैसी कई हिट फिल्में की हैं।

राधिका आप्टे अपनी कई फिल्मों के लिए पुरस्कार भी हासिल कर चुकी हैं। उन्हें फिल्म पार्चड के लिए इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस एंजेलिस में बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला था।

इसके अलावा राधिका आप्टे और भी कई पुरस्कार जीत चुकी हैं। साल 2015 में अनुराग कश्यप ने एक शॉर्ट फिल्म बनाई थी, जो सिर्फ इंटरनेशनल मार्केट के लिए थी। इस फिल्म के बोल्ड सीन लीक हो गए था।

इससे बाद राधिका को काफी भावनात्मक झटका भी लगा था। एक बार दे वेडिंग गेस्ट और पार्चड फिल्म के सीन को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। राधिका ने अहिल्या, क्लीन शेवन, दैट डे आफ्टर एवरीडे, जैसी दमदार शॉर्ट फिल्मों में काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *