हिंदुस्तानी मुस्लिमों पर तंज कसते हुए नसीरुद्दीन शाह ने तालिबान का सपोर्ट करने वालों को आईना दिखाया, जानिए उन्होंने क्या कहा

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने उन हिंदुस्तानी मुस्लमानों को फटकार लगाई है जो अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी का जश्न मना रहे हैं। एक्टर ने ऐसी सोच का खतरनाक बताया है। हिंदुस्तानी मुस्लिमों पर तंज कसते हुए नसीरुद्दीन शाह का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने तालिबान का सपोर्ट करने वालों को आईना दिखाया है।

वीडियो में नसीरुद्दीन शाह कहते हैं- ”हालांकि अफगानिस्तान में तालिबान का दोबारा हुकूमत पा लेना दुनियाभर के लिए फिक्र का बायस है। इससे कम खतरनाक नहीं है हिंदुस्तानी मुस्लमानों के कुछ तबको का उन वहशियों की वापसी पर जश्न मनाना, आज हर हिंदुस्तानी मुस्लमान को अपने आप से ये सवाल पूछना चाहिए कि उसे अपने मजहब में रिफॉर्म, जिद्दत पसंदी (मॉर्डनिटी) चाहिए या पिछली सदियों के वहशीपन का इकदार (वैल्यूज).”

”मैं हिंदुस्तानी मुस्लमान हूं. जैसा कि मिर्जा गालिब एक अरसा पहले फरमा गए हैं- मेरा रिश्ता अल्लाह मियां से बेहद बेतकल्लुफ है। मुझे इस सियासी मजहब की कोई जरूरत नहीं है। हिंदुस्तानी इस्लाम हमेशा दुनियाभर के इस्लाम से मुख्तलिफ रहा है। खुदा वो वक्त ना लाए कि वो इतना बदल जाए कि हम उसे पहचान भी ना सके.”

बता दें की नसीरुद्दीन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। एक्टर की सोच की सराहना की जा रही है। मालूम हो, 15 अगस्त के दिन अफगानिस्तान ने ताबिलान पर फिर से अपनी हुकूमत पाई थी। अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद वहां से लोगों के भागने की अफरा तफरी मची। लोगों के हुजूम से भरे एयरपोर्ट की डरावनी तस्वीरें वायरल हुईं। कई अफगान लोग तालिबान के वहशीपन के डर से देश छोड़कर जाने को मजबूर हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *