बिहार में अब लागू होगी अनलॉक-6 की गाइडलाइन्स, धार्मिक स्थलों के इन सारे चीज़ों पर भी दी जाएगी छुट

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

राज्य में लागू अनलाक-5 की समय-सीमा बुधवार को समाप्त हो रही है। अनलाक को लेकर आने वाले नए आदेश में छूट का दायरा और बढ़ाया जाएगा। धार्मिक स्थलों को भी खोलने की अनुमति दी जा सकती है। रात्रि कफ्र्यू में भी छूट मिलने की संभावना है। पार्क को खोलने का समय भी बढ़ाया जा सकता है। एक-दो दिनों में इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।

इसके पूर्व सोमवार को राज्य में कोरोना की स्थिति और अनलाक को लेकर मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें कई जिलों के डीएम से भी रियायत बढ़ाने आदि पर विचार-विमर्श किया गया। सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली से लौटने के बाद इस पर अंतिम मुहर लगेगी और औपचारिक घोषणा की जाएगी।

हालांकि कोरोना के लगातार कम हो रहे मामले को देखते हुए अधिक रियायत मिलने की पूरी संभावना है। मालूम हो कि सात अगस्त से अनलाक-5 लागू हुआ था जो 25 अगस्त तक प्रभावी है। अनलाक-5 के बावजूद अभी राज्य भर में कई पाबंदियां लागू हैं। नौ बजे रात से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू है तो पार्क सुबह छह से दोपहर 12 बजे तक ही खुले रखने की अनुमति है।

इसी तरह सिनेमाहाल, माल व दुकानों को शाम सात बजे तक ही खुले रखने की छूट दी गई है। रेस्तरां, जिम, क्लब, स्कूल-कोचिंग आदि में 50 फीसद उपस्थिति ही रखने का आदेश लागू है। बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *