अफगानिस्तान को पूरी तरह से अपने कब्जे में लेने के बाद तालिबान की नजर अब वहां के क्रिकेट बोर्ड पर, क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में घुसा तालिबान

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

अफगानिस्तान को पूरी तरह से अपने कब्जे में लेने के बाद तालिबान की नजर अब वहां के क्रिकेट बोर्ड पर है। ये खूंखार आतंकी संगठन काबुल स्थित अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के ऑफिस में दाखिल हो चुका है, जिसकी तस्वीर सामने आई है।

तालिबान के इन आतंकियों के साथ पूर्व क्रिकेटर अब्दुल्लाह मजारी भी हैं। बता दें कि अब्दुल्लाह मजारी बाएं हाथ के स्पिनर हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 2 वनडे मैच भी खेले हैं। इसके अलावा वह 21 फर्स्ट क्लास मैच, 16 लिस्ट ए और 13 टी20 मुकाबले भी खेले हैं। अब्दुल्लाह मजारी  शपागीजा टी20 लीग की टीम काबुल ईगल्स से भी खेल चुके हैं।

इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दुनिया को इस बात का भरोसा दिलाया था कि तालिबानी खौफ के बीच भी खेल को नुकसान नहीं पहुंचेगा। एसीबी के सीईओ हामिद शेनवारी ने यह दावा किया था कि क्रिकेट को इससे कोई नुकसान नहीं होगा, क्योंकि तालिबान इस खेल को ‘पसंद’ करता है और इसका समर्थन करता है।

तालिबान ने कहा है कि वे इस्लामी कानून के तहत महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करेंगे, लेकिन उन्होंने इस बात का कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिया है कि वे महिलाओ के खेल के साथ कैसा व्यवहार करेंगे। तालिबान ने अपने पिछले कार्यकाल में ज्यादातर महिलाओं और लड़कियों को काम करने या स्कूल जाने से रोक दिया था। वह महिलाओं को बुर्का पहनने और साथ में एक पुरुष रिश्तेदार के साथ ही बाहर जाने की इजाजत देता था।

आपको बता दें की अफगानिस्तान को एक सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो में तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *