हिंदी फिल्म ‘दिल चाहता है’ के 20 साल पुरे होने पर फ़रहान अख़्तर ने बताई फिल्म के बारे एक बड़ी बात, साथ ही सभी का किया शुक्रीयादा

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

फ़रहान अख़्तर की डायरेक्टोरियल डेब्यू फ़िल्म दिल चाहता है को 20 साल पूरे हो गये। फ़िल्म 2001 में 10 अगस्त को रिलीज़ हुई थी। दो दशक में फ़रहान ने अभिनेता, निर्देशक और निर्माता के तौर पर लम्बा सफ़र तय किया है और ख़ुद के लिए इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम बनाया है।

मगर, पहली फ़िल्म की यादें और मेकिंग उनके लिए आज भी ख़ास हैं। फ़रहान ने तस्वीरों के साथ उन यादों को सोशल मीडिया में साझा किया है और उनकी शुरुआत में साथ देने वाले सभी कलाकारों और तकनीशियनों का शुक्रिया अदा किया।

दिल चाहता है में डिम्पल कपाड़िया ने तारा नाम का किरदार निभाया था, जिसका अक्षय खन्ना के किरदार के साथ लव एंगल दिखाया गया था। फ़िल्म में डिम्पल का किरदार उम्रदराज़ दिखाया गया था। फ़िल्म की कहानी का यह सबसे बोल्ड हिस्सा था।

मन जा रहा है की शायद इसीलिए फ़रहान ने लिखा- मुझे लगता है कि अगर आप ने ना कह दिया होता तो शायद मैं इस फ़िल्म को बंद कर देता। तारा आपके लिए लिखी गयी थी और मैं अपने सितारों का शुक्रिया कहता हूं कि आपने हां कह दिया था। हमेशा आभारी रहूंगा।

फ़िल्म में आमिर ख़ान, सैफ़ अली ख़ान और अक्षय खन्ना ने तीन दोस्तों के किरदार निभाये थे। उनकी तस्वीर शेयर करके फ़रहान ने लिखा- यह दोस्ती गहरी थी या ये फोटो 3 डी थी। स्क्रिप्ट और पहली बार काम कर रहे निर्देशक में भरोसा रखने और आकाश, समीर और सिड को अपने अनोखे अंदाज़ के लिए शुक्रिया आमिर, सैफ़ और अक्षय।

फ़िल्म में प्रीति ज़िटा ने फीमेल लोड रोल निभाया था और उनकी जोड़ी आमिर ख़ान के साथ थी। प्रीति के किरदार का नाम शामिनी था। प्रीति के लिए फ़रहान ने लिखा- शालिनी के रोल में सिर्फ़ आप हो सकती थीं प्रीति। इसलिए फाइनल ड्राफ़्ट से पहले ही हां कहने के लिए शुक्रिया। आपको भरोसा मेरे लिए बहुत मायने रखता था।

अंत में अपने ट्वीट के ही जरिए फ़रहान ने फ़िल्म की सपोर्टिंग कास्ट और क्रू का भी शुक्रिया अदा किया। फ़रहान ने लिखा कि आपकी वजह से शूट ठंडी हवा के झोंके की तरह था और हर एक सीन बेहतरीन साबित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *